बिहार

bihar

ETV Bharat / state

कोरोना संक्रमण का डर, रामनवमी के दिन भी पटना हनुमान मंदिर में पसरा सन्नाटा

राजधानी पटना के सभी मंदिरों में रामनवमी के दिन भी सन्नाटा पसरा है. भक्त बोले सरकार के फैसले का हम सम्मान करते है. 14 अप्रैल तक हम ङर के अंदर रहेंगे. वहीं, सुरक्षा के भी पुख्ता इंतजाम किए गए है.

By

Published : Apr 2, 2020, 11:29 AM IST

ram navami
ram navami

पटनाःकोरोना संक्रमण को लेकर पूरे देश में 14 अप्रैल तक लॉक डाउन है. इस दरम्यान लोग घरों से कम बाहर निकल रहे है. वहीं, संक्रमण को लेकर लोगों में काफी भय दिख रहा है. जहां एक तरफ देश भर में लॉग डाउन है. वहीं आज रामनवमी है और यह पर्व हिंदू धर्म के लिए महापर्व की तरह होता है.

रामनवमी का पर्व
इस पर्व में हिंदू समुदाय के लोग भगवान की पूजा अर्चना करते हैं. लेकिन कोरोना संक्रमण को लेकर सरकार ने लोगों को बचाने के लिए और इस संक्रमण को रोकने के लिए देशभर में 21 दिनों का लॉक डाउन लगाया है. जिसका लोग बखूबी पालन भी कर रहे हैं. इसका आज जीता जागता सबूत भी हिंदू धर्म के लोगों ने पेश किया है. आज लोग घरों से बाहर निकलकर मंदिर नहीं आए हैं. घर में ही भगवान की लोगों ने पूजा की है.

मंदिर में पसरा सन्नाटा

मंदिरों में पसरा सन्नाटा
पटना जंक्शन स्थित हनुमान मंदिर लगभग कई सौ वर्षों पुराना है. इस हनुमान मंदिर का इतिहास भी अतीत से मिलता है. लेकिन इस हनुमान मंदिर के इतिहास में यह पहली बार हो रहा है. जहां पर रामनवमी के दिन मंदिरों में सन्नाटा पसरा हुआ है. रामनवमी के दिन यहां पर हजारों की संख्या में लोग इकट्ठा होते थे और भगवान का दर्शन करते थे. लेकिन आज कोरोना संक्रमण को लेकर लॉक डाउन है और लोग घरों से बाहर नहीं निकल रहे हैं. लोग इस संक्रमण को लेकर ज्यादा सावधानी भी बरत रहे हैं.

देखें पूरी रिपोर्ट

लोग कर रहे लॉक डाउन का पालन
वहीं, लोगों का मानना है कि सरकार ने जो कदम उठाया है. वह काफी सही है. हम घरों में रहकर इस संक्रमण से लड़ सकते हैं और इस बीमारी को दूर भगा सकते है. इसलिए सरकार का यह फैसला बहुत ही सही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details