बिहार

bihar

बिहार एमएलसी चुनाव परिणाम: नतीजों को देखकर दोपहर 12 बजे तक RJD ऑफिस में सन्नाटा

By

Published : Apr 7, 2022, 12:11 PM IST

विधान परिषद चुनाव में राजद के 23 उम्मीदवार के भाग्य का आज फैसला होने वाला है. चुनाव की काउंटिंग 24 जिलों में जारी है. लेकिन इसकी जानाकारी देने के लिए राजद कार्यालय में कोई बड़ा नेता नहीं देखा गया.राजद के बीरचंद पटेल पथ स्थित प्रदेश कार्यालय में सन्नाटा पसरा है.

c
c

पटना:बिहार विधान परिषद ( Bihar MLC Election Counting 2022) चुनाव की काउंटिंग 24 जिलों में जारी है. इस दौरान प्रमुख विपक्षी दल राजद के बीरचंद पटेल पथ स्थित प्रदेश कार्यालय में सन्नाटा पसरा है. दिन में 12 बजे तक पार्टी का कोई भी बड़ा पदाधिकारी नहीं पहुंचा था. विभिन्न जिलों से आ रही जीत और हार की जानकारी लेने के लिए मीडियाकर्मी जब वहां पहुंचे, तो कोई भी बड़ा नेता मौजूद नहीं था. हालांकि पटना में कार्तिकेय की बढ़त से आरजेडी की उम्मीदें बाकी हैं.

ये भी पढ़ेंःLive Update: बिहार एमएलसी चुनाव की मतगणना जारी, मुजफ्फरपुर से NDA प्रत्याशी दिनेश सिंह जीते

चुनाव की काउंटिंग जैसे-जैसे बढ़ती जा रही है, राजद प्रदेश ऑफिस में मीडियाकर्मी, समर्थक व अन्य लोग पहुंच रहे थे. लेकिन किसी बड़े पदाधिकारी को ऑफिस में न पाकर वापस लौट गए और एक-दूसरे से परिणाम पूछते नजर आए. राजद प्रदेश कार्यालय में कार्यरत ऑफिस कर्मी चुनाव के ताजा रुझान इलैक्ट्रोनिक माध्यम और एक दूसरे से बातचीत कर के लेते रहे. जब उनसे ये पूछा गया कि पार्टी के अन्य बड़े नेता कब तक आएंगे. तो उनका कहना था कि इसकी जानकारी हमे नहीं है.

ये भी पढ़ें-BJP और VIP की 'प्रतिष्ठा की लड़ाई' के बीच बोचहां में RJD ने भी झोंकी ताकत, बंगला विवाद के बाद खेल बिगाड़ने के मूड में चिराग

बता दें कि बिहार एमएलसी चुनाव की 24 सीट के लिए मतगणना सुबह 8 बजे से जारी है. चुनाव में एनडीए गठबंधन की तरफ से बीजेपी के 12, जदयू के 11 और पशुपति पारस गुट के एक उम्मीदवार के भाग्य का फैसला होना है. वहीं, आरजेडी के 23 और एक लेफ्ट के उम्मीदवार के भाग्य का फैसला होगा. इसके अलावा कांग्रेस, वीआईपी और चिराग पासवान की पार्टी ने भी उम्मीदवार उतारे हैं. कई बागी होकर निर्दलीय चुनाव लड़ रहे हैं.

185 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला: बिहार विधान परिषद के 24 सीटों पर वोटिंग 4 अप्रैल को हुई थी. चुनाव में 97.84% मतदान हुआ है. 12 सीटों पर 99 फीसदी या इससे अधिक वोटिंग हुई है. कुल 185 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला आज हो जाएगा. चुनाव बैलेट से हुआ है. काउंटिंग के लिए 14 टेबल बनाए गए हैं. सबसे पहले मतगणना केंद्र स्थल पर बैलेट बॉक्स से सभी मतपत्रों को निकालकर उसे मिलाया जाएगा और गिनती शुरू होगी. कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मतगणना का काम होगा. इस बार लड़ाई आरजेडी और एनडीए के बीच है

विश्वसनीय खबरों को देखने के लिए डाउनलोड करेंETV BHARAT APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details