बिहार

bihar

ETV Bharat / state

पटना: 24वें श्री श्याम फागुन महोत्सव की शुरुआत, निकाली गई शोभायात्रा

इस्कॉन मंदिर के पास श्याम सेवा ट्रस्ट की ओर से फाल्गुन महोत्सव को लेकर सांस्कृतिक प्रोग्राम रखा गया. जिसमें महिलाओं ने भी बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया. श्याम सेवा ट्रस्ट के उपाध्यक्ष विनोद बंसल ने बताया कि ट्रस्ट की तरफ से हर फाल्गुन माह में महोत्सव का आयोजन किया जाता है.

By

Published : Mar 4, 2020, 2:09 PM IST

पटना
पटना

पटना: श्री श्याम सेवा ट्रस्ट की ओर से बुधवार को राजधानी पटना में 24वें फागुन महोत्सव की शुरुआत की गई. इस महोत्सव को लेकर श्याम सेवा ट्रस्ट के तरफ से श्याम निशान शोभायात्रा भी निकाली गई. यह यात्रा पटना के इस्कॉन मंदिर से होते हुए डाकबंगला चौराहा, फ्रेजर रोड और न्यू बाईपास होते हुए बहादुरपुर तक जाएगी. जहां, भव्य तरीके से श्याम जी की आरती की जाएगी.

भव्य तरीके से हुई महोत्सव की शुरुआत
इस्कॉन मंदिर के पास श्याम सेवा ट्रस्ट की ओर से फागुन महोत्सव को लेकर सांस्कृतिक प्रोग्राम रखा गया. जिसमें महिलाओं ने भी बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया. श्याम सेवा ट्रस्ट के उपाध्यक्ष विनोद बंसल ने बताया कि ट्रस्ट की तरफ से हर फाल्गुन माह में महोत्सव का आयोजन किया जाता है. महोत्सव के दौरान हम लोग भव्य शोभायात्रा भी निकालते हैं. जिसमें श्याम जी और हनुमान जी के 2100 निशान रहेंगे और साथ ही इसमें 5 हजार से अधिक भक्त भी शामिल होंगे.

ईटीवी भारत की रिपोर्ट

शोभायात्रा में काफी संख्या में महिलाएं हुई शामिल
साथ ही विनोद बंसल ने बताया कि शोभायात्रा इस्कॉन मंदिर से निकलकर बहादुरपुर श्याम मंदिर तक जाएगा. जहां, श्याम बाबा और हनुमान जी को निशान अर्पित किया जाएगा. श्याम सेवा ट्रस्ट के उपाध्यक्ष ने बताया कि अगले साल 25वें महोत्सव का आयोजन काफी बड़े स्तर पर किया जाएगा. बता दें कि श्याम सेवा ट्रस्ट की ओर से फाल्गुन महोत्सव में महिलाएं सुबह से ही इस्कॉन मंदिर के पास जुटने लगीं साथ ही सांस्कृतिक प्रोग्राम में महिलाओं ने बढ़-चढ़कर भाग भी लिया.

कार्यक्रम में शामिल महिलाएं

ABOUT THE AUTHOR

...view details