बिहार

bihar

By

Published : May 8, 2020, 9:03 PM IST

ETV Bharat / state

अंबाला से भागलपुर के लिए रवाना हुए 1400 प्रवासी मजदूर

1400 प्रवासी मजदूरों को लेकर अम्बाला छावनी रेलवे स्टेशन से विशेष ट्रेन बिहार के भागलपुर के लिए रवाना हो गई. जिला प्रशासन ने मजदूरों को खाने के पैकेट, सेनेटाइजर, पानी के बोतल और मास्क उपलब्ध करवाए.

JDU National President
JDU National President

अंबाला/पटनाः हरियाणा से प्रवासी मजदूरों को भेजने का सिलसिला जारी है. लगातार तीसरे दिन भी हरियाणा से तीसरी श्रमिक स्पेशन ट्रेन प्रवासी मजदूरों को लेकर रवाना हुई. अंबाला छावनी से भागलपुर रवाना हुई इस ट्रेन में 1400 यात्री रवाना हुए. इस दौरान प्रदेश के विभिन्न जिलों से मजदूर अंबाला छावनी रेलवे स्टेशन पहुंचे.

भागलपुर के लिए 1400 यात्री रवाना
जिला प्रशासन की ओर से प्रवासी मजदूरों को को फूड पैकेट, पानी बोतल, मास्क और सेनेटाइजर भी उपलब्ध करवाया गया. घर जाते समय प्रवासी श्रमिकों के चेहरे पर खुशी साफ देखी जा रही थी. आपको जानकर हैरानी होगी कि इस ट्रेन में अंबाला जिले से कोई प्रवासी मजदूर रजिस्टर्ड नहीं था. सभी मजदूर सोनीपत, जींद, गुरुग्राम, भिवानी, दादरी, रोहतक, पानीपत, कुरुक्षेत्र, करनाल, झज्जर, नारनौल और हिसार जिलों से आए थे.

देखें पूरी रिपोर्ट

पढ़ें-लॉकडाउन के बीच उठी आरक्षण की मांग, विधायकों ने विधानसभा के बाहर की नारेबाजी

प्रशासन ने बताया कि इन प्रवासी श्रमिकों को नि:शुल्क ट्रेन की टिकट के साथ-साथ अन्य व्यवस्थाएं भी उपलब्ध करवाई गई हैं, ताकि रास्तें में प्रवासी श्रमिकों को किसी परेशानी का सामना न करना पड़े. स्टेशन पहुंचे इन श्रमिकों की थर्मल स्क्रीनिंग की गई और अन्य निर्धारित मापदण्डों की पालन भी की गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details