बिहार

bihar

ETV Bharat / state

हाईप्रोफाइल कोटा मामला: ट्रेवल पास जारी करने वाले SDO को कारण बताओ नोटिस

बीजेपी विधायक ने कहा कि मुझे जरूरी लगा कि मैं अपनी बेटी को लेने कोटा जाऊं. इसके लिए मैंने प्रशासन से परमिट लिया और कोटा गया. वहां से मैं अपनी बिटिया को लेकर वापस आया हूं.

By

Published : Apr 20, 2020, 10:34 AM IST

हाईप्रोफाइल कोटा मामला
हाईप्रोफाइल कोटा मामला

पटना:हाईप्रोफाइल 'कोटा मामले' में सोमवार को बड़ी खबर सामने आई है. विधायक अनिल सिंह को ट्रेवल पास देने वाले एसडीओ पर सोमवार को गाज गिरी है. मामले में एसडीओ को शो-कॉज किया गया है. कोटा से विधायक की बेटी को वापस लाने के लिए ट्रेवल पास जारी करने वाले नवादा सदर एसडीओ अनु कुमार को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है.

ट्रेवल पास देने पर एसडीओ को शो-कॉज
नवादा सदर एसडीओ अनु कुमार को विधायक के लिए 16 अप्रैल से 25 अप्रैल तक के लिए 'इंटर स्टेट ट्रेवेल पास' जारी करना भारी पड़ गया है. दरअसल, इसी ट्रेवल पास से विधायक अनिल सिंह की लॉकडाउन में कोटा के राजस्थान में फंसी बेटी को वापस लाया गया है.

क्या है मामला?
राजस्थान के कोटा में फंसे बच्चों के मामले में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने उन्हें वहीं बने रहने और मदद पहुंचाने का आश्वासन दिया था, लेकिन इसी बीच नवादा के हिसुआ से बीजेपी विधायक अनिल सिंह अपनी बेटी को कोटा से वापस लेकर आ गए. इसी पर अचानक राज्य की सियासत रातों-रात गरमा गई है. मामले में बीजेपी विधायक ने कहा कि मैं एक जनप्रतिनिधि के साथ-साथ पिता भी हूं.

मामले में विधायक की राय
बीजेपी विधायक ने कहा कि अपनी बेटी को लाना लॉकडाउन का उल्लंघन नहीं है. लॉकडाउन के दौरान हमारी सरकार ने साफ तौर पर कहा कि आवश्यक हो तभी घर से निकलें. मैं जनप्रतिनिधि के साथ-साथ एक पिता भी हूं. इसलिए मुझे जरूरी लगा कि मैं अपनी बेटी को लेने कोटा जाऊं. इसके लिए मैंने प्रशासन से परमिट लिया और कोटा गया. वहां से मैं अपनी बिटिया को लेकर वापस आया हूं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details