बिहार

bihar

ETV Bharat / state

धनतेरस के मौके पर राजधानी के बाजारों में लौटी रौनक, दुकानों पर दिख रही चहल-पहल

धनतेरस को लेकर बाजारों में रौनक देखने को मिल रही है. लेकिन दुकानदारों का कहना है कि पिछले साल की तुलना में इस बार कम लोग खरीदारी करने के लिए पहुंच रहे हैं.

patna

By

Published : Oct 25, 2019, 8:26 PM IST

पटना:धनतेरस के मौके पर राजधानी के बाजारों में रौनक देखने को मिल रही है. बाजार में लोगों की भीड़ पिछले साल की तुलना में कम है. लेकिन दुकानों पर लोगों की चहल-पहल देखने को मिल रही है. इस दिन झाड़ू खरीदने का खास महत्व है. इसीलिए झाड़ू के दुकानों पर काफी भीड़ लगी हुई है. वहीं, बाजारों में पूजन सामाग्री के साथ मूर्तियों का भी दुकान लगा हुआ है.

धनतेरस के मौके पर खरीदारी
खरीदारी करने आई युवती जया ने बताया कि धनतेरस के दिन झाड़ू खरीदने की परंपरा रही है. इसलिए वह झाड़ू खरीद रही है. साथ ही उसने बताया कि झाड़ू स्वच्छता का प्रतीक होता है. स्वच्छ घर में ही लक्ष्मी का वास होता है. वहीं, मूर्ति की दुकान पर लक्ष्मी-गणेश की मूर्ति खरीद रही महिला ने बताया कि दीपावली के दिन पूजन के लिए वह मूर्ति खरीद रही है. साथ ही वह घरों को सजाने के लिए दीया-बाती और कुछ जरूरी सामान खरीद रही हैं.

धनतेरस के मौके पर राजधानी के बाजरों में बढ़ी रौनक

'इस साल कम है रौनक'
लक्ष्मी-गणेश की मूर्ति और पूजन सामग्री का दुकान लगाए दुकानदार विनोद ने बताया कि धनतेरस के मौके पर बाजार में रौनक है. लोग खरीदारी के लिए आ रहे हैं. साथ ही उसने बताया कि पिछले साल की तरह इस बार बाजारों में रौनक नहीं है. पिछले बार की तुलना में इस बार बाजार में कम भीड़ देखने को मिल रही है. वहीं, दुकानदार विनोद ने बताया कि उसकी दुकान पर 20 रूपये से लेकर 800 रूपये तक की मूर्ति है. लेकिन ज्यादातर लोग सौ से डेढ़ सौ रुपये तक की मूर्ति खरीद रहे हैं.

झाड़ू खरीदती युवती

ABOUT THE AUTHOR

...view details