बिहार

bihar

बाढ़ और कोरोना से निपटने में नाकाम रही डबल इंजन की सरकार : शिवचंद्र राम

By

Published : Aug 14, 2020, 6:52 AM IST

पूर्व मंत्री और आरजेडी नेता शिवचंद्र राम ने कहा कि केंद्र और राज्य में एक ही गठबंधन की सरकार है. फिर भी बाढ़ के लिए नेपाल को दोष दिया जा रहा है. कोरोना महामारी से निपटने में भी राज्य सरकार फेल रही.

patna
patna

पटना: प्रदेश में लगातार कोरोना का संक्रमण बढ़ रहा है. साथ ही उत्तर बिहार के कई जिलों में लाखों लोग बाढ़ से प्रभावित हुए हैं. इसको लेकर लगातार सियासी बयानबाजी तेज हो गई है. पूर्व मंत्री और आरजेडी नेता शिवचंद्र राम ने कहा कि जिस तरह कोरोना संक्रमण को रोकने में राज्य सरकार फेल हो रही है, उसी तरह बाढ़ प्रभावित लोगों को मदद पहुंचाने में भी सरकार नाकामयाब साबित हो रही है. सरकार कुछ भी घोषणाएं करें, लेकिन बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में लोगों का हाल दिन व दिन बद से बदतर होता चला जा रहा है.

आंकड़ों की बाजीगरी कर रही सरकार
शिवचंद्र राम ने कहा कि बाढ़ प्रभावित जिले में लोगों को किसी भी तरह की सरकारी सहायता नहीं मिल रही है. लोग खुद व खुद ऊंचे जगहों पर किसी तरह शरण लेकर अपना जान बचा रहे हैं. उन्होंने कहा कि सरकार सिर्फ घोषणा कर रही है. बाढ़ प्रभावित जिलों में ना कहीं कम्युनिटी किचन चल रहा है और ना ही राहत सामग्री दी जा रही है. जनता का हाल बेहाल है. सरकार सिर्फ आंकड़ों की बाजीगरी दिखाकर लोगों को दिग्भ्रमित करना चाह रही है.

ईटीवी भारत से बात करते आरजेडी नेता शिवचंद्र राम

'सत्ता से बेदखल कर देगी जनता'
आरजेडी नेता ने आरोप लगाते हुए कहा कि केंद्र और राज्य दोनों जगहों पर उन्हीं की सरकार है और मुख्यमंत्री बाढ़ के लिए नेपाल को दोषी ठहराते हैं. इस मसले को लेकर उन्हें नेपाल से बात करनी चाहिए. उन्होंने कहा कि डबल इंजन की सरकार अगर बिहार को बाढ़ से राहत नहीं दिला सक रही है तो वह जनता का कितना भला कर सकती है, यह जनता भी जान रही है. शिवचंद्र राम ने कहा कि जनता वर्तमान सरकार से ऊब चुकी है. आने वाले विधानसभा चुनाव में इन्हें सत्ता से बेदखल करने का मन बना चुकी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details