बिहार

bihar

पटना में शिक्षा सम्मान समारोह 2021 का आयोजन, सिक्किम के राज्यपाल हुए शामिल

By

Published : Dec 20, 2021, 9:29 AM IST

पटना में शिक्षा सम्मान समारोह 2021 का आयोजन किया गया. इस सम्मान कार्यक्रम में सिक्किम के राज्यपाल भी उपस्थित रहे. जहां सैंकड़ों शिक्षाविदों को शिक्षा के क्षेत्र में उत्कृष्ट योगदान के लिए सम्मानित किया गया.

etv bharat
शिक्षा सम्मान समारोह

पटना: बिहार की राजधानी पटना में बिहार पब्लिक स्कूल एंड चिल्ड्रेन वेलफेयर एसोसिएशन (Bihar Public School And Children Welfare Association) के बैनर तले शिक्षा सम्मान समारोह 2021 का आयोजन (Shikshak Samman Samaroh 2021) किया गया. इस कार्यक्रम में सिक्किम के राज्यपाल, बिहार सरकार के पथ निर्माण मंत्री समेत नालंदा विश्वविद्यालय के कुलपति उपस्थि रहे. एसोसिएशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. डीके सिंह की अध्यक्षता में बिहार के सैंकड़ों शिक्षाविदों को शिक्षा के क्षेत्र में उत्कृष्ट योगदान के लिए सिक्किम के राज्यपाल गंगा प्रसाद (Sikkim Governor Ganga Prasad Chaurasia) ने सम्मानित किया.

इसे भी पढ़ें:बोले शिक्षा मंत्री विजय चौधरी- लोकतंत्र में राजनेताओं के चुनाव के लिए चारित्रिक योग्यता सबसे अहम

सिक्किम राज्यपाल गंगा प्रसाद ने कहा कि बिहार ही नहीं पूरे देश में शिक्षा के क्षेत्र में गुणात्मक क्रांति लाने का कार्य निजी विद्यालयों ने किया है. राज्यपाल ने कहा कि मेरी शुभकामनाएं हैं कि यह संगठन इस प्रकार के सम्मान समारोह का आयोजन हमेशा करती रहे. यह काफी सराहनीय पहल है, जिन्होंने कोरोना की महामारी को भूलकर वापस उन्हें अपने जिम्मेवारियों का एहसास दिलाने के लिए बिहार के विभिन्न जिलों से शिक्षाविदों को चयनित कर सम्मानित करने का कार्य कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें:बोले अशोक चौधरी- 'अति पिछड़ों को मुख्यधारा में जोड़ने के लिए CM नीतीश ने बनाए कई नियम'

पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन ने कहा की आज यहां से सम्मानित होने के बाद जब शिक्षाविद अपने घर को जाएंगे, तो उन्हें इस बात का एहसास होगा कि उनका योगदान बिहार एवं देश की विकास के लिए कितना महत्वपूर्ण है. नालंदा विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. केसी सिंहा ने कार्यक्रम के आयोजकों को धन्यवाद देते हुए कहा कि हमारे लिए यह गर्व का क्षण है कि यहां एक साथ सैकड़ों शिक्षाविदों के समक्ष उपस्थित होने का अवसर मिला है.

विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करेंETV BHARAT APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details