बिहार

bihar

बिहार के इन दो जोड़ों की हसरत रह गई अधूरी, नहीं पहुंच पाए संसद

By

Published : May 24, 2019, 10:37 PM IST

पटना साहिब से शत्रुघ्न सिन्हा और लखनऊ से उनकी पत्नी पूनम सिन्हा चुनाव हार गये. वहीं, मधेपुरा से पप्पू यादव और सुपौल से उनकी पत्नी रंजीता रंजन भी चुनाव हार गयीं.

डिजाइन इमेज

पटना: देश की राजनीति में संसद पहुंचने की होड़ लगी रहती है. चुनाव से पहले कई नेताओं ने संसद पहुंचने के लिए जोर आजमाइश की थी. जिसमें पति-पत्नी की बिहार की दो जोड़ियां लोगों के लिए आकर्षण का केंद्र थीं. लोगों की दिलचस्पी यह थी कि क्या इस बार पति-पत्नी संसद पहुंच पाएंगे?

बिहारी बाबू और उनकी पत्नी हारीं
बिहार से ताल्लुक रखने वाले पति-पत्नी की 2 जोड़ी इस बार संसद पहुंचने की होड़ में शामिल थी. पहली जोड़ी बिहारी बाबू शत्रुघ्न सिन्हा जहां पटना साहिब से चुनाव लड़ रहे थे. तो वहीं उनकी पत्नी पूनम देवी लखनऊ से केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह के खिलाफ चुनाव लड़ रही थीं.

शत्रुघ्न सिन्हा की सफाई
दोनों को हार का सामना करना पड़ा. हालांकि हार के बाद शत्रुघ्न सिन्हा ने रविशंकर प्रसाद और राजनाथ सिंह को बधाई दी और यह भी कहा कि दोनों नेताओं ने मेरे खिलाफ व्यक्तिगत टिप्पणी नहीं की. लेकिन शत्रुघ्न और उनकी पत्नी की इस जोड़ी को जनता ने नकार दिया.

पप्पू यादव-रंजीता रंजन की भी हसरत अधूरी
वहीं, दूसरी जोड़ी पप्पू यादव और रंजीता रंजन की थी. पप्पू यादव जहां मधेपुरा से चुनाव लड़ रहे थे. वहीं रंजीता रंजन कांग्रेस के टिकट पर सुपौल से भाग्य आजमा रही थीं. दोनों को हार का सामना करना पड़ा. आपको बता दें कि पप्पू यादव और रंजीता रंजन सांसद थे. लेकिन इनकी दूसरी बार संसद पहुंचने की हसरत अधूरी रह गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details