बिहार

bihar

ETV Bharat / state

बिहार के नए महाधिवक्ता बन सकते हैं शशि अनुग्रह नारायण

बिहार में नए महाधिवक्ता की नियुक्ति की सुगबुगाहट तेज हो गई है. नई सरकार बनने के बाद संभावना जताई जा रही है कि जल्द ही नए महाधिवक्ता की नियुक्ति की जाएगी. पढ़ें पूरी खबर..

By

Published : Aug 14, 2022, 8:35 PM IST

शशि अनुग्रह नारायण
शशि अनुग्रह नारायण

पटना:बिहार में महागठबंधन की सरकार (Mahagathbandhan government in Bihar) बनने के बाद न केवल मंत्रिमंडल बल्कि, अन्य जगहों पर भी बदलाव देखने को मिल रहा है. राजनैतिक हलकों में जारी चर्चा और ताजा जानकारी के अनुसार शशि अनुग्रह नारायण राज्य के नए महाधिवक्ता बन सकते हैं. जानकारी के अनुसार शशि अनुग्रह नारायण पहले भी राज्य के महाधिवक्ता रह चुके हैं.

ये भी पढ़ें-'शराबबंदी के 2 लाख केस कोर्ट में पेंडिंग, 100 साल में भी नहीं हो पाएगा निपटारा'

जल्द होगी नए महाधिवक्ता की नियुक्ति: शशि अनुग्रह नारायण उस समय जनवरी 1998 से 2005 तक इस पद को संभाला था. उनके साथ एक रिकॉर्ड यह भी है कि वो सबसे कम उम्र में इस पद पर पहले भी नियुक्त किये जा चुके हैं. 1998 में जब उन्होंने इस पद को संभाला था, तब उनकी उम्र 48 साल की थी. यह रिकॉर्ड आज भी कायम है.

शशि अनुग्रह नारायण बन सकते हैं महाधिवक्ता: बता दें कि वर्तमान में ललित किशोर महाधिवक्ता हैं. इनकी नियुक्ति जुलाई 2017 में हुई थी. जानकारी के अनुसार पिछले कई मामलों में सरकार को कोर्ट में फजीहत उठानी पड़ी थी, हाईकोर्ट की तरफ से फटकार भी पड़ चुकी थी. जिसके बाद से यह माना जा रहा था कि महागठबंधन की सरकार बनने के बाद महाधिवक्ता के पद पर भी बदलाव किया जा सकता है.

ये भी पढ़ें-पटना-गया सड़क मार्ग की हालत पर पटना हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस नाराज, महाधिवक्ता से किया जवाब तलब

ABOUT THE AUTHOR

...view details