बिहार

bihar

पटना: घर में फंसी थीं शारदा सिन्हा, NDRF ने रेस्क्यू कर निकाला

By

Published : Sep 30, 2019, 6:32 PM IST

बारिश के बाद राजधानी पटना में बाढ़ आयी हुई है. चारों तरफ भरे पानी ने लोगों को घरों में कैद कर रखा है. ऐसी स्थिति में मशहूर गायिका शारदा सिन्हा को भी मुसीबत उठानी पड़ी. इसके बाद उन्हें रेस्क्यू कर बाहर निकाला गया.

चल रहा है बचाव कार्य

पटना:राजेन्द्र नगर के अपने घर में फंसी मशहूर लोक गायिका शारदा सिन्हा का रेस्क्यू कर लिया गया है. शारदा सिन्हा के फेसबुक पोस्ट के बाद एनडीआरफ की टीम ने मौके पर पहुंच कर उन्हें सुरक्षित घर से बाहर निकाल लिया है.

दरअसल, मशहूर लोक गायिका शारदा सिन्हा ने फेसबुक पर अपना दर्द बयां किया. शारदा सिन्हा का घर पटना के राजेंद्र नगर में है. बाद में सूचना मिलने के बाद उन्हें रेस्क्यू कराया गया.
शारदा सिन्हा ने अपने फेसबुक वॉल पर लिखा था, 'राजेंद्र नगर में अपने घर में पानी में फंसी हुई हूं. मदद नहीं मिल पा रही है. काश भारत में एयर लिफ्ट की सुविधा होती. कोई रास्ता हो तो बताएं.'

शरदा सिन्हा का पोस्ट

शेयर किया वीडियो
उन्होंने फेसबुक वॉल पर एक वीडियो भी शेयर किया था. जिसमें उन्होंने कहा, 'मैं इस संकट की घड़ी में समस्त पटनावासियों को जो इस समय पानी से बाढ़ से ग्रसित है उन सभी के लिए मैं दुआ और प्रार्थना करती हूं. इस संकट की घड़ी में सबको प्रभु उबारे. मैं खुद इस वक्त बहुत बड़ी मुसीबत में हूं. हमारा सारा सामान नीचे था. अचानक पानी आ जाने से बहुत सारा सामान समाप्त हो गया. टंकी में पानी नहीं है. बहुत बचा बचा कर किसी तरह खर्च कर रहे हैं. पीने का पानी नहीं है. दवा खत्म होने वाली है.'

खाद्य सामाग्री पहुंचाती एनडीआरएफ टीम

यहां-यहां जल जमाव की स्थिति...
घर, दुकान, अस्पताल, रेलवे स्टेशन, बस अड्डे सब जलमग्न हो गए हैं. पटना के राजेंद्रनगर, कंकड़बाग, लंगर टोली, बहादुरपुर, पाटलिपुत्र कॉलोनी, राजीवनगर, गर्दनीबाग, सरिस्ताबाद, चांदमारी रोड, पोस्टल पार्क, इंदिरानगर, संजय नगर, अशोक नगर, रामकृष्णानगर, संदलपुर और श्रीकृष्णापुरी में सबसे ज्यादा पानी भरा हुआ है.

चल रहा है बचाव कार्य

की गई एयर ड्रफ्टिंग
एयर फोर्स केहेलीकॉप्टरों की मदद से कंकड़बाग, राजेंद्र नगर सहित कदमकुआं के लोहानीपुर में घर में फंसे लोगों के लिए फूड पैकेट गिराने का कार्य चलाया जा रहा है. शहर में जलनिकासी के लिए डिवाटरिंग पंप लगाया गया है, जिससे जल्द ही पानी निकासी हो सकेगी.

पटना की हालत बेहाल...

  • पांच से छह फीट तक पानी भरा हुआ है.
  • बिजली नहीं आ रही है.
  • जहां एक ओर मोबाइल नेटवर्क चले गए हैं. वहीं, दूसरी ओर लोगों के फोन भी डिस्चार्ज हो चुके हैं.
  • पीने योग्य पानी नहीं बचा है. वॉटर फिल्टर बिजली न होने की वजह से काम नहीं कर रहे हैं.
  • घर में खाना बनाने के लिए खाद्य सामाग्री खत्म हो चुकी है.
  • खास से आम सभी लोग त्राहिमाम-त्राहिमाम कर रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details