बिहार

bihar

शरद यादव की बेटी सुभाषिनी यादव और काली पांडे कांग्रेस में हुए शामिल

By

Published : Oct 14, 2020, 3:48 PM IST

Updated : Oct 14, 2020, 3:59 PM IST

शरद यादव की बेटी सुभाषिनी यादव और काली पांडे कांग्रेस में शामिल हो गए हैं. जानकारी के मुताबिक दोनों विधानसभा का चुनाव लड़ेंगें. कयास लगाए जा रहे हैं कि शत्रुघ्न सिन्हा के बेटे लव सिन्हा भी कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं.

etv bharat
सुभाषिनी यादव एवं काली पांडे कांग्रेस में शामिल.

नई दिल्ली: शरद यादव की बेटी सुभाषिनी यादव और लोजपा के कद्दावर नेता रहे काली पांडे आज कांग्रेस में शामिल हुए हैं. दिल्ली में दोनों ने कांग्रेस मुख्यालय में पार्टी की सदस्यता ली. इस दौरान बिहार कांग्रेस अध्यक्ष मदन मोहन झा, बिहार कांग्रेस के सह प्रभारी अजय कपूर, राज्यसभा सांसद एवं कैपेंनिंग कमेटी के अध्यक्ष अखिलेश सिंह सहित कई बड़े नेता मौजूद थे.

शरद यादव की बेटी बिहारीगंज से लड़ सकती है चुनाव
सुभाषिनी यादव बिहार के बिहारीगंज विधानसभा सीट से चुनाव लड़ सकती हैं. मधेपुरा में यह विधानसभा सीट आती है. उनके पिता शरद यादव यहां से कई बार सांसद रह चुके हैं. काली पांडे बिहार के गोपालगंज के कुचायकोट से चुनाव लड़ेंगे. वह कल ही कांग्रेस प्रत्याशी के रूप में नामांकन दाखिल कर चुके हैं. वह पहले भी सांसद एवं विधायक रह चुके हैं.

शत्रुघ्न सिन्हा के बेटे भी हो सकते हैं कांग्रेस में शामिल
आने वाले समय में बिहार के कई पार्टियों के नेता कांग्रेस का दामन थाम सकते हैं. सूत्रों के अनुसार शत्रुघ्न सिन्हा के बेटे लव सिन्हा भी कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं. वह पटना के बांकीपुर विधानसभा सीट से चुनाव लड़ सकते हैं. इसी हफ्ते कांग्रेस में शामिल होने की संभावना है. उनके पिता शत्रुघ्न सिन्हा पिछले साल कांग्रेस में शामिल हुए थे.

70 सीटों पर चुनाव लड़ रही है कांग्रेस
बता दें कि बिहार में तीन चरणों में विधानसभा चुनाव होने हैं. पहले चरण के लिए वोटिंग 28 अक्टूबर, दूसरे चरण के लिए वोटिंग तीन नवंबर एवं आखिरी चरण के लिए वोटिंग सात नवंबर को होनी है. 10 नवंबर को नतीजे आयेंगे. बिहार महागठबंधन में कांग्रेस कुल 70 सीटों पर चुनाव लड़ रही है.

Last Updated : Oct 14, 2020, 3:59 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details