बिहार

bihar

ETV Bharat / state

'चिराग' से JDU का घर जलाने की तैयारी में BJP: शक्ति सिंह गोहिल

लोजपा के बारे में शक्ति सिंह गोहिल ने कहा कि भाजपा 'चिराग' के माध्यम से जदयू के घर को जलाने की तैयारी कर रही है. उन्होंने कहा कि जदयू का घर जलने के बाद बीजेपी 'चिराग' को भी बुझा देंगी.

By

Published : Oct 28, 2020, 2:31 PM IST

शक्ति सिंह गोहिल
शक्ति सिंह गोहिल

पटना:बिहार विधानसभा चुनाव के पहले चरण का मतदान जारी है. सभी पार्टियां अपनी-अपनी जीत की दावा कर रही हैं. इसी क्रम में कांग्रेस के बिहार प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल ने कहा कि बिहार की जनता बदलाव चाहती है और प्रदेश में महागठबंधन की सरकार बननी तय है. वहीं, मुंगेर प्रतिमा विसर्जन गोलीकांड पर खेद जताते हुए, उन्होंने घटना की जांच कर दोषी के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग भी की.

'चिराग से जदयू का घर जलाने की तैयारी'
वहीं, लोजपा के बारे में शक्ति सिंह गोहिल ने कहा कि भाजपा 'चिराग' के माध्यम से जदयू के घर को जलाने की तैयारी कर रही है. उन्होंने कहा कि जदयू का घर जलने के बाद बीजेपी 'चिराग' को भी बुझा देंगी. बता दें कि केंद्र में राजग गठबंधन के सहयोगी दलों में से एक लोजपा बिहार विधानसभा का चुनाव अकेले लड़ रही है. सबसे खास बात यह है कि चिराग ने अपने लगभग प्रत्याशियों को जदयू के खिलाफ उतारा है. जहां चिराग सीएम नीतीश पर चुनाव पूर्व से ही हमलावर है. जबकि, पीएम मोदी के पर अपना पूर्ण आस्था की बात कहते आ रहे हैं.

देखें रिपोर्ट

तीन चरणों में मतदान
गौरतलब है कि इस बार के चुनाव में महागठबंधन यानी राजद के नेतृत्व में कांग्रेस और सीपीआई और सीपीएम चुनावी मैदान में हैं. जबकि एनडीए नीतीश कुमार के नेृतत्व में हिंदुस्तान आवाम मोर्चा और विकाशसील इंसान पार्टी के साथ चुनाव लड़ रही है. 243 सीटों के लिए तीन चरणों में चुनाव होने हैं. पहले चरण के लिए मतदान जारी है. दूसरे चरण में तीन नवंबर और तीसरे चरण में 7 नवंबर को वोट डाले जाएंगे. जबकि चुनाव नतीजे दस नवंबर को आएंगे.

कोरोना संक्रमण के मद्देनजर चुनाव आयोग की ओर से जारी दिशा निर्देश का सख्ती से पालन किया जा रहा है. पहले चरण में मतदान के लिए 31 हजार 380 मतदान केंद्र बनाए गए हैं. जिन सीटों पर 16 से अधिक प्रत्याशी हैं, वहां दो-दो बैलेट यूनिट की व्यवस्था है. इस चरण में 41 हजार 689 बैलेट यूनिट का उपयोग होगा. कोरोना संक्रमित या मानक से अधिक तापमान वाले मतदाताओं को अंतिम घंटे में मतदान करना का मौका मिलेगा.

बिहार विधानसभा चुनाव : पहले चरण का मतदान

  • कोविड-19 में पहला चुनाव
  • 16 जिलों की 71 सीटों पर मतदान
  • पहले चरण में 1,066 प्रत्याशियों की प्रतिष्ठा दांव पर
  • कुल प्रत्याशियों में 114 महिला
  • कुल वोटर - 2.14 करोड़
  • पहले चरण में मैदान में सरकार के 8 मंत्री की साख दांव पर
  • पहला चरण: जेडीयू- 35, बीजेपी- 29, हम- 6, वीआईपी एक सीट पर मैदान में
  • पहला चरण: आरजेडी 42, कांग्रेस- 21, सीपीआई के उम्मीदवार मैदान में

ABOUT THE AUTHOR

...view details