बिहार

bihar

ETV Bharat / state

'EC से 1 बूथ पर 250 लोगों के मतदान की व्यवस्था, वर्चुअल व डिजिटल प्रचार पर निगरानी की मांग की'

शक्ति सिंह गोहिल ने कहा कि बीजेपी घर-घर एलईडी पहुंचवाकर वर्चुअल रैली करती रहे और दूसरी पार्टियां जनता तक अपनी बात नहीं पहुंचा पाए यह ठीक नहीं है. एक लाख लोगों के बैठने लायक अगर ग्राउंड है, तो उसमें 20,000 लोगों के बैठने दिया जाए. लेकिन रैली करने की इजाजत मिले और ट्रेडिशनल तरीके से चुनाव हो.

By

Published : Jul 17, 2020, 9:51 PM IST

Updated : Jul 17, 2020, 9:59 PM IST

पटना
पटना

नई दिल्ली/पटना: बिहार कांग्रेस के प्रभारी और राज्यसभा सांसद शक्ति सिंह गोहिल ने कहा है कि बिहार में महागठबंधन एकजुट है. चुनाव को लेकर जो तैयारियां चल रही हैं. उससे मैं संतुष्ट हूं, कुछ और रणनीति भी बनाई जा रही है. महागठबंधन मजबूती से बिहार विधानसभा चुनाव लड़ेगा.

गोहिल ने कहा कि महागठबंधन में सब कुछ ठीक है. उन्होंने कहा कि जेडीयू-बीजेपी गठबंधन वाली सरकार के कुशासन से जनता त्रस्त है. बिहार की जनता चाहती है कि जल्द चुनाव हो और इस एनडीए सरकार को हटाया जाए. उन्होंने कहा कि बिहार में सरकार बना लेना, राजनीति करना इन सब से ज्यादा जरूरी है हमारे लिए जनता का हित है.

देखें पूरी रिपोर्ट

'वर्चुअल और डिजिटल प्रचार पर निगरानी की मांग'
राज्यसभा सांसद शक्ति सिंह गोहिल ने कहा कि आज 9 विपक्षी दलों ने बिहार चुनाव के मद्देनजर बैठक भी की है. विपक्षी दलों के चुनाव आयोग से मांग है कि एक बूथ पर 1000 के बजाय 250 लोगों के मतदान की व्यवस्था हो. विपक्षी दलों ने बिहार में चुनाव का फैसला चुनाव आयोग पर छोड़ दिया है. उन्होंने कहा कि विपक्षी दलों ने चुनाव आयोग से वर्चुअल और डिजिटल प्रचार पर निगरानी की भी मांग की है. चुनाव प्रचार में सभी दलों को समान अधिकार की मांग भी की गई है.

'ट्रेडिशनल तरीके से हो चुनाव'
शक्ति सिंह गोहिल ने कहा कि बीजेपी जैसी भ्रष्ट पार्टी के पास खरबों रुपए हैं. बीजेपी घर-घर एलईडी पहुंचवाकर वर्चुअल रैली करती रहे और दूसरी पार्टियां जनता तक अपनी बात नहीं पहुंचा पाए यह ठीक नहीं है. एक लाख लोगों के बैठने लायक अगर ग्राउंड है, तो उसमें 20,000 लोगों के बैठने दिया जाए. लेकिन रैली करने की इजाजत मिले और ट्रेडिशनल तरीके से चुनाव हो. उन्होंने कहा कि कोरोना काल में चुनाव होता है, तो हम लोग चाहते हैं कि जनता को कोई दिक्कत ना हो. इसलिए आयोग अच्छे तरीके से इंतजाम करें.

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए की बैठक
शुक्रवार को विपक्षी दलों ने चुनाव आयोग के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बैठक भी की है. उससे पहले ज्ञापन भी सौंपा है. विपक्षी दलों ने चुनाव चुनाव से यह भी जानना चाहा है कि बिहार की आबादी 13 करोड़ है, जबकि सात करोड़ मतदाता हैं. चुनाव के समय आयोग कैसे सोशल डिस्टेंसिंग जैसे नियमों का पालन करवा पाएगा? बता दें कि जो 9 विपक्षी दल हैं. इस बैठक में आरजेडी, कांग्रेस, राष्ट्रीय लोक समता पार्टी, विकासशील इंसान पार्टी, सीपीआई, सीपीआई (M) सीपीआई (ML) और लोकतंत्रिक जनता दल शामिल हैं.

Last Updated : Jul 17, 2020, 9:59 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details