बिहार

bihar

ETV Bharat / state

'नीतीश के BJP के साथ जाने से बिहार को नहीं हुआ फायदा, NDA से हों अलग तो कांग्रेस करेगी विचार'

'नीतीश कुमार एनडीए में खुद को सहज महसूस नहीं कर रहे हैं. केंद्र सरकार ने बिहार को हमेशा से ठगा है. कई मुद्दों पर नीतीश कुमार का बीजेपी से मतभेद भी है, इसलिए नीतीश को बीजेपी से अलग हो जाना चाहिए.'

By

Published : Sep 9, 2019, 8:24 PM IST

शकील अहमद खान, राष्ट्रीय सचिव कांग्रेस

नई दिल्ली/पटना: कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव और विधायक शकील अहमद खान ने बड़ा बयान देते हुए नीतीश कुमार को बीजेपी से गठबंधन तोड़ लेने की सलाह दी है. उनका कहना है कि केंद्र सरकार ने हमेशा से बिहार को ठगा है. नीतीश कुमार ने महागठबंधन से इसलिए नाता तोड़ा था, कि केंद्र में एनडीए की सरकार है, ऐसे में बिहार में भी एनडीए की सरकार बनेगी और प्रदेश का विकास तेजी से होगा, लेकिन ऐसा नहीं हुआ.

शकील अहमद ने कहा कि नीतीश कुमार 2 साल पहले जब महागठबंधन को छोड़कर एनडीए में गए थे, तो उन्होंने कहा था कि केंद्र सरकार से बिहार को काफी मदद मिलेगी. केंद्र में भी एनडीए की सरकार और बिहार में भी एनडीए की सरकार रहेगी, तो प्रदेश का विकास काफी तेजी से होगा. उन्होंने कहा कि बावजूद इसके आज तक केंद्र सरकार ने बिहार की कोई विशेष मदद नहीं की. बिहार कोटे को जो पैसा मिलना चाहिए, वह भी केन्द्र सरकार पूरा नहीं देती है.

शकील अहमद खान, राष्ट्रीय सचिव कांग्रेस

'कहां है विशेष राज्य का दर्जा?'
शकील अहमद खान ने कहा कि केंद्र सरकार ने बिहार को विशेष राज्य का दर्जा भी नहीं दिया. बिहार का तेजी से विकास भी नहीं हुआ. उन्होंने कहा कि ट्रिपल तलाक बिल, धारा 370, यूनिफॉर्म सिविल कोड और एनआरसी सहित कई मुद्दों पर जेडीयू का बीजेपी से अलग स्टैंड है. ऐसे में नीतीश कुमार एनडीए में खुद को सहज महसूस नहीं कर रहे हैं. केंद्र सरकार ने बिहार को हमेशा से ठगा है. कई मुद्दों पर नीतीश कुमार का बीजेपी से मतभेद भी है इसलिए नीतीश को बीजेपी से अलग हो जाना चाहिए.

कांग्रेस करेगी स्वागत- शकील अहमद
कांग्रेस विधायक ने कहा कि जब तक कोई दल बीजेपी के साथ है या अपरोक्ष रूप से भी बीजेपी से जुड़ा हुआ है, तब तक कांग्रेस उस दल से गठबंधन नहीं कर सकती है. अगर नीतीश कुमार भारतीय जनता पार्टी से गठबंधन तोड़ते हैं, तो कांग्रेस उनसे गठबंधन करने पर विचार कर सकती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details