बिहार

bihar

ETV Bharat / state

' बड़े भाई हैं नीतीश कुमार, तुलना करना ठीक नहीं, साथ मिलकर करेंगे काम'

बीजेपी प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन का कहना है कि नीतीश कुमार उनसे उम्र में बड़े हैं. उनके बड़े भाई हैं. शाहनवाज ने कहा कि नीतीश कुमार से मेरी तुलना करना ठीक नहीं है. मुझसे पहले वह विधायक बने. मुझसे पहले सांसद बने. मुझसे पहले केंद्र में मंत्री बने.

By

Published : Jan 21, 2021, 2:52 PM IST

Updated : Jan 21, 2021, 3:02 PM IST

Shahnawaz hussain on nitish kumar
Shahnawaz hussain on nitish kumar

नयी दिल्ली: ईटीवी भारत से एक्सक्लूसिव बातचीत में बीजेपी नेता शाहनवाज हुसैन ने कई मुद्दों पर बात की. उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार उनसे उम्र में बड़े हैं. उनके बड़े भाई हैं. शाहनवाज ने कहा कि नीतीश कुमार से मेरी तुलना करना ठीक नहीं है. शाहनवाज ने कहा कि मैं बीजेपी का राष्ट्रीय प्रवक्ता हूं. संगठन का काम देखता हूं. BJP केंद्रीय चुनाव समिति का सदस्य हूं लेकिन अब बिहार जा रहा हूं. बिहार में मजबूती से काम करूंगा. CM नीतीश के साथ मिलकर बिहार के विकास के लिए काम करूंगा.


'बिहार की सेवा करूंगा'
शाहनवाज हुसैन ने कहा कि ऐसा नहीं है कि मैं किसी सदन का सदस्य रहूंगा तब ही बिहार की सेवा करूंगा. मैं भागलपुर से सांसद नहीं था तब भी वहां पर ट्रेन चलवाने का काम किया, सड़कें बनवाई, गंगा जी के ऊपर पुल बनवाया. बिहार की सेवा हमेशा करता रहा हूं.

क्या शाहनवाज को मंत्रिमंडल में मिलेगी जगह?

क्या शाहनवाज को मंत्रिमंडल में मिलेगी जगह?
बता दें शाहनवाज हुसैन को बीजेपी ने बिहार में एमएलसी बनाया है. बिहार में मंत्रिमंडल का विस्तार भी जल्द होने वाला है. जानकारी के अनुसार शाहनवाज हुसैन को मंत्रिमंडल में भी जगह मिलेगी. आने वाले समय में बिहार सरकार में उनकी बड़ी भूमिका हो सकती है. दरअसल बिहार में बीजेपी ने जितने लोगों को मंत्री बनाया है या जिन लोगों को बिहार सरकार में बड़ी जिम्मेदारी दी है. उनके पास अनुभव कम है, इसलिए बिहार में बीजेपी का एजेंडा लागू नहीं हो पा रहा है. सीएम नीतीश के सामने बीजेपी मजबूती से अपनी बात नहीं रख पा रही है.

देखें शाहनवाज हुसैन से खास बातचीत

शाहनवाज से बीजेपी को उम्मीदें
शाहनवाज हुसैन के माध्यम से बीजेपी बिहार में अपना एजेंडा लागू करवा सकती है. और नीतीश के सामने मजबूती से अपना पक्ष रख सकती है. शाहनवाज हुसैन बिहार से तीन बार सांसद रह चुके हैं. अटल बिहारी की सरकार में कैबिनेट मंत्री थे. नीतीश का सियासत में जितना कद है उतना उनका भी है. बता दें बिहार में बीजेपी के 74 विधायक हैं आज जबकि जदयू के 43 विधायक हैं.

यह भी पढ़ें- कृषि कानूनों के खिलाफ बड़े आंदोलन की तरफ RJD - जयप्रकाश नारायण यादव

मुस्लिम वोटरों को रिझाने का प्रयास
विपक्षी दल बीजेपी को मुस्लिम विरोधी बताते हैं. नीतीश कुमार अल्पसंख्यक की राजनीति करते हैं लेकिन उनकी पार्टी में इस बार विधानसभा चुनाव में कोई भी मुस्लिम उम्मीदवार नहीं जीत पाया. अब नीतीश कुमार पर भी दबाव बढ़ा है. शाहनवाज एक लिबरल मुस्लिम नेता माने जाते हैं और भाजपा मुस्लिमों को मैसेज देने की कोशिश करेगी. इनको एमएलसी बनाकर बीजेपी ने अपने विरोधियों को भी हैरान कर दिया है.

'बिहार में सुशासन'
वहीं बिहार में कानून व्यवस्था पर लगातार सवाल उठ रहे हैं. लगातार बड़ी आपराधिक घटनाएं हो रही हैं. कुछ दिन पहले ही इंडिगो एयरलाइंस के स्टेशन हेड रहे रूपेश सिंह की पटना में हत्या हो गई. अब तक पता नहीं चल पाया कि घटना के पीछे कौन लोग हैं. इस घटना के बाद से विपक्ष लगातार बिहार सरकार को घेर रहा है. इस पर शाहनवाज हुसैन ने कहा कि बिहार में सुशासन एवं कानून का राज है. इस घटना में शामिल जो भी लोग होंगे वह बचने वाले नहीं हैं. उनको सजा जरूर मिलेगी.

Last Updated : Jan 21, 2021, 3:02 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details