बिहार

bihar

ETV Bharat / state

पटना जंक्शन: बरसात के दिनों में पानी में भीगने से अब बचेंगे यात्री, प्रशासन ने पुख्ता किए इंतजाम

पटना जंक्शन पर प्लेटफार्म और सीढ़ियों के शेड्स को बदला जा रहा है. साथ ही सीढ़ियों को भी आकर्षक तरीके से रंगा गया है. इससे बरसात के दिनों में यात्रियों को होने वाली परेशानी से निजात मिलेगी

By

Published : May 7, 2019, 7:28 PM IST

पटना जंक्शन

पटना: पटना जंक्शन पर वर्षों पुराने और जर्जर हो चुके शेड्स को बदलने का काम अब आखिरी चरण में है. सभी प्लेटफॉर्म के शेड्स चेंज हो चुके हैं अब बस सीढ़ियों के शेड्स को चेंज करना बाकी है. उम्मीद जताई जा रही है कि इस महीने के आखिरी तक यह काम पूरा हो जाएगा.

पटना जंक्शन

यात्रियों को होती थी दिक्कत

पटना रेलवे प्रशासन ने कहा कि जंक्शन पर बरसात के समय अक्सर शेड्स से पानी के टपकने की शिकायत मिलती थी. पानी टपकने के कारण यात्रियों को काफी तकलीफों का सामना करना पड़ता था. रेलवे प्रबंधन ने यात्रियों की समस्या से निजात दिलाने के लिए वर्षों से पुराने पड़ चुके सड़े गले शेड्स को बदलने का फैसला लिया और सभी प्लेटफॉर्म के शेड्स बदल दिये गये हैं.

सीढ़ियों को सुंदर तस्वीरों से रंगा गया है

पटना जंक्शन पर शेड्स बदलने के साथ- साथ सीढ़ियां सुंदर दिखे इसके लिए सभी सीढ़ियों को अलग-अलग प्रतीकात्मक तस्वीरों से रंगा गया है. इसके जरिए यात्रियों को स्वच्छता का संदेश दिया जा रहा है. वहीं, रेलवे प्रशासन ने कहा कि इस बरसात में यात्रियों को पानी की वजह से परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details