बिहार

bihar

ETV Bharat / state

PM मोदी की रैली में सुरक्षा के लिए 7 आईपीएस, हजारों की संख्या में अर्धसैनिक बलों की तैनाती

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली को लेकर 7 आईपीएस अधिकारी, चार डीएसपी के साथ हजारों की संख्या में बिहार पुलिस और अर्धसैनिक बल की कंपनी की तैनाती की गई है.

By

Published : Oct 22, 2020, 5:16 PM IST

patna
PM मोदी के रैली

पटना: बिहार विधानसभा चुनाव के मद्देनजर कल यानी 23 अक्टूबर को भागलपुर, गया और सासाराम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चुनावी सभा की शुरुआत होने जा रही है. प्रधानमंत्री के चुनावी सभा को लेकर प्रधानमंत्री के सुरक्षा में लगे एसपीजी के अलावे 7 आईपीएस अधिकारी और चार डीएसपी की तैनाती की गई है.

सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम
इसके अलावा हजारों की संख्या में बिहार पुलिस के साथ-साथ अर्धसैनिक बल की कंपनियों की भी तैनाती की गई है. प्रधानमंत्री के सुरक्षा में लगे एसपीजी ने हेलीपैड से लेकर मंच तक के एरिया को अपने कब्जे में ले लिया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली को लेकर सभा स्थल पर 6 फीट की शारीरिक दूरी का हर हाल में पालन करना होगा. ऐसा नहीं करने पर आयोजक के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

सार्वजनिक स्थलों पर सघन जांच
बता दें पुलिस मुख्यालय से मिली जानकारी के अनुसार प्रधानमंत्री के चुनावी सभा को लेकर भागलपुर, गया और सासाराम शहरों के होटल और सार्वजनिक स्थल पर पुलिस की पैनी नजर है. होटल में रह रहे लोगों की जानकारी पुलिस जुटा रही है. पुलिस मुख्यालय की मानें तो प्रधानमंत्री सुरक्षा प्रोटोकॉल के तहत इन तीनों शहरों के रेलवे स्टेशन एयरपोर्ट समेत सावर्जिनक स्थलों पर सघन जांच अभियान चलाई जा रही है.

पुलिसकर्मियों की कोरोना जांच
बिहार विधानसभा चुनाव के लिए पीएम मोदी की रैली गया, भागलपुर और सासाराम में होगी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली मंच साझा करने वाले नेताओं के साथ-साथ वहां पर लगे पुलिसकर्मियों की भी कोरोना जांच होगी. बिना मास्क रैली में किसी को भी प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा.

मेडिकल टीम का गठन
रैली स्थल पर लोगों की करोना जांच और स्क्रीनिंग के लिए अलग-अलग मेडिकल टीम का गठन किया गया है. पुलिस मुख्यालय ने सासाराम, गया और भागलपुर जिले के एसपी को अलर्ट पहले से कर रखा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बिहार विधानसभा चुनाव में कल सासाराम से चुनावी सभा की शुरुआत करेंगे. पहला सासाराम, दूसरा गया, तीसरा भागलपुर के चुनावी सभा को संबोधित करेंगे.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार रहेंगे मौजूद
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 23 अक्टूबर को भागलपुर हवाई अड्डा में 3 बजे सभा को संबोधित करेंगे. प्रधानमंत्री के साथ मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी रहेंगे. पीएम गया से दोपहर 1:20 पर हैलीकॉप्टर से उड़ेंगे और 2:30 भागलपुर हवाई अड्डा पहुंचेंगे. वहां पर 3:25 तक मंच पर रहेंगे.

सभी की थर्मल स्क्रीनिंग
नरेंद्र मोदी के सभा स्थल पर सभी व्यक्ति फेस कवर और मास्क का उपयोग करेंगे. प्रवेश करते समय सभी की थर्मल स्क्रीनिंग होगी. गेट पर ही हाथ धोने और सैनेटाइजर की व्यवस्था होगी. एक दूसरे से मिलते समय कोहनी का प्रयोग करना होगा. साथ में रुमाल और टिशु पेपर रखना होगा.

आरोग्य सेतु एप का प्रयोग
आयोजक को टिशू पेपर को नष्ट करने की व्यवस्था करने का निर्देश दिया गया है. यहां-वहां थूकने वर्जित रहेगा. एक दूसरे से मिलने पर ना गले मिलेंगे और ना ही हाथ मिलाएंगे. सभी व्यक्ति को आरोग्य सेतु एप प्रयोग करने की सलाह दी गयी है. हवाई अड्डा तक आने वाले सभी वाहनों को सेनेटाइज किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details