बिहार

bihar

ETV Bharat / state

Seva Pakhwada on PM birthday: रक्तदान शिविर में उमड़ी भीड़, बगहा में किट समाप्त होने पर आक्रोश

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 73वें जन्मदिन पर सेवा पखवाड़ा मनाया जा रहा है. बिहार के कई जिलों में भारतीय जनता युवा मोर्चा की ओर से सोमवार को जिला अस्पताल या फिर कैंप लगाकर रक्तदान कार्यक्रम का आयोजन किया गया. पढ़ें, विस्तार से.

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Sep 18, 2023, 8:52 PM IST

रक्तदान शिविर
रक्तदान शिविर

पटनाः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 73वां जन्मदिन 17 सितंबर को मनाया गया. बीजेपी ने उनके जन्मदिन को खास अंदाज में मनाने के लिए सेवा पखवाड़ा का आयोजन किया है. पार्टी 2 अक्टूबर तक देश भर में विभिन्न कार्यक्रम आयोजित करेगी और समाज के विभिन्न वर्गों तक पहुंच बनाएगी. ‘सेवा पखवाड़ा' के दौरान रक्तदान शिविर, स्वच्छता अभियान और स्वास्थ्य शिविर जैसी कल्याणकारी गतिविधियों का आयोजन भी शामिल है. इसी क्रम में भाजयुमो ने सूबे के कई जिलों में रक्तदान का आयोजन किया.

इसे भी पढ़ेंः PM Modi 73rd birthday: पीएम मोदी का 73वां जन्मदिन आज, देशभर से मिल रही बधाइयां

बगहा में बिना रक्तदान किये लौटना पड़ाः बगहा अनुमंडलीय अस्पताल में भाजपा कार्यकर्ताओं ने पीएम मोदी के जन्मदिवस सेवा पखवाड़ा के तहत रक्तदान शिविर का आयोजन किया. सैकड़ों कार्यकर्ता रक्तदान करने पहुंचे थे, लेकिन किट खत्म हो जाने पर दर्जनों कार्यकर्ता बिना रकदान किए वापस हो गए. इसको लेकर बीजेपी नेताओं व कार्यकर्ताओं ने सूबे के स्वास्थ्य मंत्री तेजस्वी यादव पर निशाना साधते हुए कहा कि सरकार अपनी ओछी मानसिकता का परिचय दे रही है. भाजपा जिलाध्यक्ष भूपेंद्र नारायण तिवारी ने बताया कि 5000 से अधिक यूनिट रक्तदान करने का लक्ष्य निर्धारित किया गया था.

भागलपुर में 100 यूनिट रक्त जमा हुआ: भागलपुर में भारतीय जनता पार्टी के युवा मोर्चा की ओर से शीला विवाह भवन में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया था. जिसमें कई युवा कार्यकर्ताओं ने रक्तदान किया. शहर में फैल रहे डेंगू से ग्रसित लोगों के जल्द ठीक होने की कामना की. रक्तदान शिविर का मुख्य उद्देश्य शहर में बढ़ रहे डेंगू मरीजों के लिए रक्त की जरूरत पूरी की जाए. युवा मोर्चा के चंदन ठाकुर ने बताया कि तकरीबन 100 यूनिट रक्त जमा किया गया. पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता सैयद शाहनवाज हुसैन ने लोगों से ज्यादा से ज्यादा रक्तदान करने की अपील की. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्म दिवस पर यह कार्यक्रम हो रहा है यह काबिले तारीफ है.

गोपालगंज में 30 लोगों ने रक्तदान कियाः जिले के सदर अस्पताल के ब्लड बैंक में सोमवार को भारतीय जनता पार्टी के युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने रक्तदान किया. इस दौरान ब्लड बैंक में 30 लोगो ने रक्तदान के लिए निबंधन कराकर रक्तदान की शुरुआत की. भाजयुमो के जिलाध्यक्ष अनुज सिंह ने बताया कि 30 लोगो का रजिस्ट्रेशन अब तक किया गया है, जबकि कुल 100 लोगों के रक्तदान का लक्ष्य रखा गया है. देर शाम तक 100 भाजपा कार्यकर्ता रक्तदान करेंगे. पूर्व मंत्री जनक राम ने बताया कि प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिन पर पूरे देश में सेवा पखवाड़ा मनाया जा रहा है, इस अवसर पर रक्तदान किया जा रहा है.

सहरसा में 73 युवाओं द्वारा रक्तदान का लक्ष्यः सहरसा सदर अस्पताल में भाजयुमो द्वारा रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया. भाजपा विधायक नीरज कुमार बबलू ने दीप प्रज्वलित कर शुभारंभ किया. नीरज कुमार बबलू ने कहा कि प्रधानमंत्री के 73 वें जन्मोत्सव पर 73 युवाओं द्वारा रक्तदान करने का लक्ष्य रखा गया है. इसकी शुरुआत भाजयुमो के जिलाध्यक्ष सुरजीत कुमार एवं सहरसा प्रभारी राहुल कुमार द्वारा की गयी है. यह क्रम लगातार जारी है. आज 73 युवा अपना रक्तदान करेंगे. उन्होंने कहा कि रक्तदान महादान कहलाता है. यह पुनीत कार्य भारतीय जनता युवा मोर्चा द्वारा किया जा रहा है इसके लिए वह बधाई का पात्र हैं. हम उनको शुभकामना देते हैं. इससे जरूरतमंदो को जीवन दान मिलता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details