बिहार

bihar

ETV Bharat / state

Independence Day 2023: पटना एयरपोर्ट पर बढ़ाई गई सुरक्षा, CISF कर रहा सभी यात्रियों की जांच

स्वतंत्रता दिवस को लेकर पूरे बिहार को अलर्ट किया गया है. इस दौरान पटना एयरपोर्ट पर भी रेड अलर्ट जारी किया गया है. हर यात्रियों की तलाशी ली जा रही है. सीआईएसएफ की दो टीम डॉग स्क्वायड का मदद से जांच कर रही है. पढ़ें पूरी खबर...

पटना एयरपोर्ट पर सुरक्षा चाक चौबंद
पटना एयरपोर्ट पर सुरक्षा चाक चौबंद

By

Published : Aug 14, 2023, 8:29 PM IST

Updated : Aug 14, 2023, 8:37 PM IST

पटना एयरपोर्ट पर रेड अलर्ट

पटना:स्वतंत्रता दिवसको लेकर पूरे देश में अलर्ट जारी किया गया है. ऐसे में पटना एयरपोर्ट पर सुरक्षा के चाक चौबंद प्रबंध किए गए हैं. सीआईएसएफ के जवान डॉग स्क्वायड की टीम के साथ पटना एयरपोर्ट पर मौजूद हैं. ऐसे में बिहार आने वाले और बिहार से जाने वाले हर एक यात्रियों की तलाश ली जा रही है, ताकि किसी गलत तरह की गतिविधियां उत्पन्न ना हो पाए. यही वजह है कि पटना एयरपोर्ट पर हरेक यात्री की बारीकी से जांच की जा रही है.

ये भी पढ़ें: Independence Day 2023: 1000 मीटर लंबी तिरंगे झंडे के साथ निकाली गई यात्रा, छपरा में हिन्दुस्तान जिंदाबाद के लगे नारे

पटना एयरपोर्ट पर रेड अलर्ट: पटना एयरपोर्ट के अंदर आने वाले और जाने वाले लोगों पर पूरी तरह से नजर रखी जा रही है संदिग्ध वस्तु अगर कहीं दिख रहा है तो डॉग स्क्वायड की टीम उसकी जांच भी लगातार कर रही है. यहां तक की पटना एयरपोर्ट के बाहरी परिसर में बम स्क्वॉड की टीम हर एक सामान की जांच कर रही है, जो उन्हें संदिग्ध लग रहा है. पटना एयरपोर्ट पर यात्रियों को रिसीव करने के लिए जो भी पहुंच रहे हैं, उनकी भी जांच की जा रही है. साथ ही साथ उनकी गाड़ियों की भी जांच पटना एयरपोर्ट पर की जा रही है.

सीआईएसएफ की दो टीम कर रही जांच: एयरपोर्ट अथॉरिटी की तरफ से भी समय-समय पर यात्रियों को आगाह भी किया जा रहा है. कहीं कोई संदिग्ध वस्तु मिले इसकी सूचना एयरपोर्ट अथॉरिटी को दें. सीआईएसएफ के जवान की दो टीम पटना एयरपोर्ट पर विशेष रूप से तैनात की गई है. दोनों टीम बाहरी परिसर में प्रवेश द्वार से लेकर निकास द्वार तक जांच कर रहे हैं. खासकर वैसे यात्री जो पटना एयरपोर्ट से यात्रा कर दूसरे शहर जाने वाले हैं उनके सामानों की जांज की जा रही है. उनके साथ जो भी लोग पटना एयरपोर्ट पर पहुंच रहे हैं उन पर भी पूरी तरह से निगरानी रखी जा रही है.

पटना एयरपोर्ट पर सुरक्षा चाक चौबंध:स्वतंत्रता दिवस को लेकर जिस तरह से एयरपोर्ट पर अलर्ट घोषित किया गया है. पटना एयरपोर्ट पर भी उसका असर देखने को मिल रहा है. कहीं ना कहीं सीआईएसएफ के जवान हो या स्थानीय प्रशासन के लोग पूरी तरह से सतर्कता से जांच करते नजर आ रहे हैं. किसी भी तरह का अनहोनी नहीं हो इसको लेकर ही इस तरह की सतर्कता पटना एयरपोर्ट पर बरती जा रही है.

Last Updated : Aug 14, 2023, 8:37 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details