बिहार

bihar

ETV Bharat / state

पटना एयरपोर्ट पर बढ़ाई गई सुरक्षा व्यवस्था, CISF ने शुरू किया सघन जांच अभियान

इन दिनों पटना एयरपोर्ट (Patna Airport) पर सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है. एयरपोर्ट पर स्थानीय पुलिस के साथ-साथ अब सीआईएसएफ (CISF) के जवान भी जांच में जुटे हुए हैं.

सुरक्षा
सुरक्षा

By

Published : Jul 24, 2021, 3:21 PM IST

पटना: कोरोना संक्रमितों (Corona Cases In Bihar) की ग्राफ में गिरावट होते ही पटना एयरपोर्टपर यात्रियों की भारी भीड़ देखने को मिल रही है. एयरपोर्ट से प्रतिदिन 48 जोड़ा विमानों का परिचालन किया जा रहा है. साथ ही आने-जाने यात्रियों की संख्या में भी लगातार बढ़ोतरी देखने को मिल रही है. जिसे देखते हुए पटना एयरपोर्ट (Patna Airport) पर सघन जांच अभियान चलाया जा रहा है.

इसे भी पढ़ें:पटना एयरपोर्ट:यात्रियों की सुविधा को लेकर लगाया गया माप तौल का मशीन,एयरपोर्ट में प्रवेश करने से पहले यात्री कर सकेंगे सामानों का वजन

एयरपोर्ट पर भीड़ को देखते हुए स्थानीय प्रशासन के साथ-साथ सीआईएसएफ (CISF) ने भी सुरक्षा व्यवस्था में परिवर्तन कर दिया है. एयरपोर्ट परिसर में डॉग स्क्वायड के साथ सीआईएसएफ के जवान आने-वाले यात्रियों के सामानों की लगातार जांच कर रहे हैं. साथ ही एयरपोर्ट परिसर में आने-जाने सभी लोगों पर नजर रखी जा रही है.

देखें रिपोर्ट.

ये भी पढ़ें:पटना एयरपोर्ट: परिसर में अब फ्री में यात्रियों को मिलेगी ई-रिक्शा सेवा, निजी ऑटो के प्रवेश पर प्रतिबंध

सूत्रों की माने तो हाल के ही दिनों में दरभंगा ब्लास्ट (Darbhanga Blast) मामले में आरोपियों को पटना एयरपोर्ट से ही लाया और ले जाया गया था. वहीं शुक्रवार को भी एक आतंकी को पटना एयरपोर्ट से होकर ही श्रीनगर ले जाया गया. इन सभी गतिविधि के कारण ही एयरपोर्ट पर सीआईएसएफ की गतिविधि तेज हो गई है.

एयरपोर्ट परिसर में सुरक्षा को लेकर विशेष प्रबंध किया गया है. एयरपोर्ट पर आने-जाने वाले लोगों का कहना है कि इस तरह के चेकिंग से एयरपोर्ट परिसर में अवांछित लोगों के प्रवेश पर प्रतिबंध लग सकता है.

'एयरपोर्ट पर ऐसी ही सुरक्षा होनी चाहिए. अभी जिस तरीके का चेकिंग सीआईएसएफ के जवान कर रहे हैं, ये जरूरी भी है. जिससे किसी भी प्रकार के अनहोनी होने से रोका जा सकता है. इसके साथ ही कोई फालतू लोग भी नहीं घूम रहे हैं.-समीर कुमार, स्थानीय

ABOUT THE AUTHOR

...view details