बिहार

bihar

आम बजट से व्यवसायी वर्ग को नहीं है कोई खास उम्मीद, कहा-केंद्र खुद आर्थिक संकट से जूझ रहा

By

Published : Jan 28, 2020, 7:43 PM IST

इस आम बजट को लेकर बिहार चेंबर ऑफ कॉमर्स के सेक्रेटरी अमित मुखर्जी ने कहा कि जिस तरह से केंद्र आर्थिक संकट से जूझ रहा है. वह काफी चिंताजनक है. इसके बाद बिहार के लिए कुछ खास मिलना नामुमकिन है.

पटना
पटना

पटना:केंद्र सरकार 1 फरवरी को देश का आम बजट पेश करने वाली है. इसके पूर्व ही देश के सभी वर्गों के लोग अपने-अपने राय, विचार और उम्मीद जताने लगे हैं. एक और जहां सामान्य वर्ग टकटकी लगाए राहत पाने की चाह में हैं. वहीं, दूसरी ओर व्यवसायी वर्ग को कोई खास राहत मिलने की उम्मीद नहीं है.

इस आम बजट को लेकर बिहार चेंबर ऑफ कॉमर्स के सेक्रेटरी अमित मुखर्जी ने कहा कि जिस तरह से केंद्र आर्थिक संकट से जूझ रहा है. वह काफी चिंताजनक है. इसके बाद बिहार के लिए कुछ खास मिलना नामुमकिन है. उन्होंने बताया कि नीति आयोग ने कुछ दिन पहले केंद्रीय मद में बदलाव लाने की बात कही है. लेकिन इसके बाद लगता है कि तकनीकी तौर पर बिहार को काफी दिक्कतें बढ़ने वाली है. क्योंकि नीति आयोग के उपाध्यक्ष एनके सिंह ने कई चीजें स्पष्ट नहीं की है. साथ ही उन्होंने कहा कि हर बार आम बजट में बिहार को ना उम्मीदही हाथ लगता है. इस बार तो कोई उम्मीद करना ही बेमानी है.

बिहार चैंबर ऑफ कॉमर्स के सेक्रेटरी अमित मुखर्जी से खास बातचीत

टैक्स कलेक्शन में आई है काफी कमी
केंद्र के आर्थिक संकट से जूझने के बारे में अमित मुखर्जी ने बताया कि देश में इनकम टैक्स कलेक्शन काफी कम हो गया है. लक्ष्य से कम टैक्स कमाने के कारण देश को आर्थिक संकट से जूझना पड़ रहा है. वहीं, जीएसटी में भी कई तरह की कठिनाइयां है. कुल मिलाकर देश की आर्थिक स्थिति संकट में है. इस स्थिति में उन्हीं राज्यों को कुछ भी फायदा मिलेगा जो ज्यादा शोर मचाएंगे या रोना-धोना करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details