बिहार

bihar

पटना: दीघा विधानसभा क्षेत्र से चुनाव मैदान में उतरे 18 उम्मीदवार

By

Published : Oct 27, 2020, 6:36 PM IST

बिहार में विधानसभा चुनाव की तारीखों के नजदीक आते ही तैयारियां तेज कर दी गई है. वहीं, चुनाव को लेकर सभी राजनितिक पार्टियों ने भी जनता को आकर्षित करने के लिए अपने-अपने स्तर से तैयारियों में जुट गई हैं.

patna
पटना

पटना:बिहार में विधानसभा का चुनाव तीन चरणों में होना है. पहले चरण का चुनाव बुधवार को होना है. वहीं, दूसरे चरण का चुनाव 3 नवंबर को होना है. इसको लेकर 181 दीघा विधानसभा क्षेत्र में चुनाव प्रचार जोरों पर है. यहां से कुल 18 प्रत्याशी चुनावी मैदान में उतरे हैं. जिसमें चार महिला प्रत्याशी भी शामिल हैं. महागठबंधन की तरफ से भाकपा माले की प्रत्याशी शशि यादव दीघा विधानसभा क्षेत्र के इलाकों में रोजाना जन संपर्क अभियान चला रही हैं. उनकी माने तो क्षेत्र में जनता का लगातार समर्थन मिलने से वह काफी उत्साहित हैं.

प्रत्याशी चला रहे जन संपर्क अभियान
दूसरे चरण के चुनाव को लेकर 181 दीघा विधानसभा सीट हर साल की तरह इस बार भी हॉट सीट बना हुआ है. इसके लिए प्रत्याशियों ने तैयारी तेज कर दी है. यह सभी क्षेत्रीय मुद्दे लेकर जनता के पास जाकर उनकी समस्यायों को दूर करने की बात कहकर अपने पक्ष में वोट मांग रहे हैं. महागठबंधन की तरफ से भाकपा माले की प्रत्याशी जन संपर्क अभियान कर लोगो की मिल रहे समर्थन से काफी उत्साहित हैं. उनकी मानें तो एनडीए कि सरकार ने क्षेत्र में गरीब लोगों के साथ दमन का कार्य किया है. साथ ही कहना है कि यहां वर्तमान सरकार की ओर से विकास का कार्य हुआ ही नहीं है. उन्होंने इसके लिए राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को जिम्मेदार बताया है. उन्होंने कहा कि क्षेत्र के बीजेपी बिधायक संजीव चौरसिया किसी समस्या को सुनकर भी अनजान बने रहते हैं. साथ ही वह लोगों की समस्याओं को दूर नहीं करते है. इसके चलते लोगों में सरकार और विधायक के प्रति खासी नाराजगी दिख रही है.

कई इलाकों में चुनावी कैंपेन
महागठबंधन की तरफ से भाकपा माले की प्रत्याशी ने क्षेत्र के कई इलाकों में चुनावी कैंपेन चलाया. इसमें गठबंधन के दर्जनों छोटे नेता भी शामिल थे. उन्होंने तेजस्वी यादव की अगुवाई में महागठबंधन की सरकार बनने का दावा किया. भारतीय सब लोग पार्टी की तरफ से प्रत्याशी माया श्रीवास्तव ने भी अपना चुनाव प्रचार किया. उन्होंने क्षेत्र के राजीव नगर इलाके के विवादित 1024 एकड़ जमीन और एक दर्जन इलाकों में जल जमाव की समस्या को इस बार मुद्दा बनाया है. उन्होंने यहां के वर्तमान विधायक पर निशाना साधते हुए कहा कि उन्होंने चुनाव में जितने के बाद से क्षेत्र की जनता की समस्याओं पर कभी ध्यान नहीं दिया. उन्होंने बताया कि यह से जितने के बाद क्षेत्र में विकास का कार्य करेंगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details