बिहार

bihar

ETV Bharat / state

लॉकडाउन के दूसरे दिन बेली रोड में पसरा सन्नाटा, पुलिस चला रही चेकिंग अभियान

कई सब्जी मंडियों में लॉकडाउन के पहले दिन लोगों की भीड़ देखने को मिली. इसे देखते हुए प्रशासन ने शनिवार से अभियान शुरू किया है. पुलिस लोगों को लॉकडाउन का पालन करवाने में पूरी मुस्तैदी से जुटी हुई है.

By

Published : Jul 11, 2020, 1:22 PM IST

patna
patna

पटनाः राजधानी में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए 7 दिन का लॉकडाउन लागू किया गया है. शनिवार को लॉकडाउन के दूसरा दिन भी सड़कों पर सन्नाटा पसरा हुआ है. पुलिस चौक चौराहों पर चेकिंग अभियान चला रही है. जिससे अधिकांश लोग मास्क पहनकर ही घरों से बाहर निकल रहे हैं.

बंद हैं दुकानें
लॉकडाउन के दौरान आवश्यक वस्तुओं की दुकानें खुली हुई हैं. लेकिन अन्य दुकानों को बंद करवा दिया गया है. जिला प्रशासन की तरफ से फल और सब्जी की दुकानों को सुबह में 4 घंटे और शाम में 3 घंटे खोलने की इजाजत दी गई है.

सड़कों पर पसरा सन्नाटा

लोगों को जागरूक कर रहा प्रशासन
कई सब्जी मंडियों में लॉकडाउन के पहले दिन लोगों की भीड़ देखने को मिली. इसे देखते हुए प्रशासन ने शनिवार से अभियान शुरू किया है. पुलिस लोगों को लॉकडाउन का पालन करवाने में पूरी मुस्तैदी से जुटी हुई है. साथ ही प्रशासन लोगों को जागरूक करने का काम भी कर रहा है.

पुलिस चला रही चेकिंग अभियान

तेजी से बढ़त रहा संक्रमितों का आंकड़ा
पटना में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा तेजी से बढ़ता जा रहा है. जिले में 3 दिनों में 440 नए संक्रमित मरीज मिले हैं.

71.54 फीसदी रिकवरी रेट
बिहार में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 14 हजार 330 पहुंच गया है. साथ ही इससे 111 लोगों की मौत हो चुकी है. स्वास्थ्य विभाग के अनुसार अब तक कुल 10251लोग ठीक होकर अपने घरों को लौट गये हैं. प्रदेश में कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या 3, 967 है. जबकि कोरोना मरीजों का रिकवरी रेट 71.54 फीसदी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details