बिहार

bihar

By

Published : Oct 31, 2019, 2:40 PM IST

ETV Bharat / state

छठ में घर जाना है और सीट नहीं मिल रही तो आपके लिए बेहतर मौका, इन ट्रेनों में खाली है बर्थ

छठ के मौके पर पूर्व मध्य रेल ने 50 से ज्यादा विशेष ट्रेनों के परिचालन की व्यवस्था की है. 31 अक्टूबर तक जिन ट्रेनों में जगह खाली है उसकी पूरी लिस्ट आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर उपलब्ध है.

छठ के मौके पर घर आने वालों के लिए इन ट्रेनों में खाली है जगह

पटना: छठ के मौके पर बिहार आने वालों के लिए अच्छी खबर है. जिन लोगों को ट्रेन में जगह नहीं मिल पा रही उनके लिए पूर्व मध्य रेलवे ने एक बार फिर बड़ी संख्या में खाली बर्थ वाले ट्रेनों की लिस्ट जारी की है.


50 से ज्यादा विशेष ट्रेनों का परिचालन
इस बार छठ के मौके पर पूर्व मध्य रेल ने 50 से ज्यादा विशेष ट्रेनों के परिचालन की व्यवस्था की है. पूर्व मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी राजेश कुमार ने बताया कि 31 अक्टूबर तक जिन ट्रेनों में जगह खाली है उसकी पूरी लिस्ट आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर उपलब्ध है.

छठ के मौके पर घर आने वालों के लिए इन ट्रेनों में खाली है जगह


विशेष ट्रेनों में बड़ी संख्या में बर्थ उपलब्ध
बिहार में दरभंगा, मुजफ्फरपुर, दानापुर, पटना, गया समेत कई जगहों के लिए चलाई जा रही विशेष ट्रेनों में बड़ी संख्या में बर्थ उपलब्ध हैं. इनमें सेकंड एसी, थर्ड एसी और स्लीपर में भी सैकड़ों बर्थ उपलब्ध हैं. वेबसाइट पर अपनी जरूरत और उपलब्धता के मुताबिक यात्री टिकट बुक कर सकते हैं.

खाली बर्थ वाले ट्रेनों की लिस्ट


सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम
सीपीआरओ ने यात्रियों से किसी भी अनजान व्यक्ति से खाने-पीने का सामान नहीं लेने की अपील भी की है. उन्होंने बताया कि यात्रियों की सुरक्षा के लिए पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. सभी स्टेशनों पर सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं साथ ही रेलवे सुरक्षा बल और जीआरपी के जवान तैनात किए गए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details