बिहार

bihar

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Nov 17, 2023, 8:36 PM IST

ETV Bharat / state

पटना के मसौढी में एसडीएम ने राशन गोदाम का लिया जायजा, साफ-सफाई करने को लेकर दिए निर्देश

SDM Preeti Kumari Inspected Warehouse: पटना मे छठ पर्व को लेकर जिला प्रशासन के निर्देश पर एसडीएम ने मसौढ़ी स्थित बिहार राज्य खाद्य निगम के राशन अनाज गोदाम का निरीक्षण किया. इस दौरान उपस्थित रहे गोदाम कर्मचारियों को साफ सफाई का निर्देश दिया गया. निरीक्षण के दौरान एडीएसओ भी मौजूद दिखे.

SDM Preeti Kumari Inspected Warehouse
पटना के मसौढी में एसडीएम ने राशन गोदाम का किया जांच

पटना: बिहार की राजधानी पटना के मसौढी मुख्यालय स्थित बिहार राज्य खाद निगम के गोदाम का एसडीएम प्रीति कुमारी द्वारा निरीक्षण किया गया. जहां इस मौके पर गोदाम के स्टॉक रजिस्टर, अनाज के पट्टों का वजन कर उनके रखरखाव के बारे में जानकारी ली गई. एसडीएम ने मौके पर मौजद कर्मचारियों को सख्त निर्देश दिए.

अनाज के रखरखाव पर दें ध्यान:उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा खरीदे गए अनाज के रखरखाव में किसी प्रकार की कोताही नहीं बरती जाए. साथ ही समय-समय पर गोदाम की चेकिंग की जाएगी. उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि गड़बड़ी पाने पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

गरीब के घर राशन से वंचित ना हो: बता दें कि खाद एवं आपूर्ति विभाग के गोदाम में लगभग 1500 अनाज के बैग रखे हुए हैं. गोदाम की चेकिंग के लिए एसडीएम प्रीति कुमारी और एडीएसओ दलबल के साथ पहुंचे. जहां छठ पर्व को लेकर खास तौर पर सभी अनाज गोदाम की जांच की जा रही है. ताकि छठ पर्व में किसी भी गरीब के घर राशन से वंचित ना रह जाए. इसको लेकर जिलाप्रशासन के निर्देश पर मसौढी एसडीएम ने गोदाम की जांच की. साथ ही सख्त निर्देश दिए. इसके अलावा जल्द ही सभी राशन उपभोक्ताओं के बीच राशन वितरण कराने की बात कही.

"छठ पर्व को लेकर जिलाधिकारी के निर्देश पर सभी गोदाम का जांच की जा रही है. इसके साथ ही लोगों को निर्देश दिए जा रहे हैं. इस पर्व के मौके पर किसी भी गरीबों का घर राशन से वंचित नहीं रहना चाहिए. इसके लिए सरकार हर संभव प्रयास कर रही है. उनके घर तक अनाज पहुंचना आवश्यक है. इसके अलावा और कई दिशा निर्देश दिए गए हैं.- प्रीति कुमारी,
एसडीएम, मसौढी.

इसे भी पढ़े- पटना में महापर्व छठ से पहले बढ़ी टेंशन, गंगा के जलस्तर में कमी से घाटों पर गाद, आगे शिफ्ट की जा रही बैरिकेडिंग

ABOUT THE AUTHOR

...view details