बिहार

bihar

ETV Bharat / state

पटना: सदर अस्पताल में कोरोना वैक्सीनेशन की शुरुआत, SDM और अस्पताल उपाधीक्षक ने किया शुभारंभ

प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने कोविड-19 के खिलाफ विश्‍व के सबसे बड़े टीकाकरण अभियान की शुरुआत कर दी है. इसी क्रम में जिले के सदर अस्पताल में भी एसडीएम और अस्पताल उपाधीक्षक ने कोरोना वैक्सीन सेंटर का उद्घाटन किया.

By

Published : Jan 16, 2021, 2:33 PM IST

रिबन काटकर उद्घाटन
रिबन काटकर उद्घाटन

पटना: सदर अस्पताल बाढ़ में आज से कोरोना वैक्सीनेशन की शुरुआत हुई. एसडीएम और अस्पताल उपाधीक्षक ने सदर अस्पताल बाढ़ में बनाए गए कोरोना वैक्सीन सेंटर का उद्घाटन किया.

20 से 50 वर्ष के लोगों को लगाया जा रहा वैक्सीन
वैक्सीनेशन की पहली कतार में 20 से 50 वर्ष तक की उम्र के स्वास्थ्यकर्मियों को वैक्सीन लगाया जा रहा है. अस्पताल उपाधीक्षक की मानें तो आज 47 स्वास्थ्यकर्मियों को कोराना का टीका लगाया जाएगा. टीका लगने के बाद होने वाली किसी भी प्रकार की प्रतिक्रिया से निपटने के लिए अस्पताल प्रशासन पूरे तरीके से तैयार है. वहीं कुछ दिनों पहले दीघा BJP विधायक संजीव चौरसिया ने एम्स मेंकोरोना वैक्सीन का ट्रायल डोज लिया था.

देखें रिपोर्ट.

इसे भी पढ़ें:मुंगेर पहुंचा कोरोना वैक्सीन की पहली खेप, 16 जनवरी को दिया जायेगा पहला डोज

सजाया गया अस्पताल परिसर
रिएक्शन काटने की सारी दवाएं कुशल चिकित्सक और दो एंबुलेंस की दुरुस्त व्यवस्था की गई है. अस्पताल परिसर को दुल्हन की तरह सजाया गया है. कोरोना गाइडलाइन का पूरी तरह पालन करते हुए सारे सिस्टम अपडेट किए गए हैं. बाढ़ अनुमंडल अस्पताल में पहला कोरोना वैक्सीन स्वास्थ्यकर्मी पवन कुमार को लगाया गया.

बाढ़ अनुमंडल में बाढ़ और बख्तियारपुर दो जगहों पर कोरोना वैक्सीन सेंटर बनाया गया है.-सुमित कुमार, एसडीएम

ABOUT THE AUTHOR

...view details