बिहार

bihar

By

Published : Dec 14, 2020, 3:52 PM IST

Updated : Dec 15, 2020, 4:54 PM IST

ETV Bharat / state

मंत्रिमंडल का विस्तार सहूलियत के हिसाब से करेंगे सीएम नीतीश: वशिष्ठ नारायण सिंह

बिहार में शपथ ग्रहण के बाद से अभी तक मंत्रिमंडल का विस्तार नहीं हो पाया है. विभागों के बंटवारे को लेकर जदयू और बीजेपी में पेंच फंस गया है. जिस कारण पटना के सियासी गलियारों में बीजेपी और जदयू के रिश्ते को लेकर चर्चा शुरू हो गई है. इस पर अब जदयू के तरफ से बयान आ गया है. जदयू के प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि मुख्यमंत्री सहूलियत के हिसाब से मंत्रिमंडल का विस्तार करेंगे.

मंत्रिमंडल का विस्तार
वशिष्ठ नरायण सिंह

पटना: 16 नवंबर को मुख्यमंत्री नीतीश समेत कुल 14 मंत्रियों ने शपथ ली थी. जिसके बाद से अबतक मंत्रिमंडल का विस्तार नहीं हुआ है. एनडीए में शामिल घटक दलों में मंत्रियों की संख्या और विभागों के बंटवारे का पेंच फंस गया है. जिसे लेकर अब जदयू की तरफ से बयान आ गया है.

जदयू के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह ने कहा है कि इस तरह की सियासी सरगर्मी की कोई जरूरत नहीं है. बिहार में एक मजबूत सरकार चल रही है. मंत्रिमंडल का विस्तार मुख्यमंत्री का विशेषाधिकार है. वह अपने सहूलियत के हिसाब से मंत्रिमंडल का विस्तार कर लेंगे.

मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर जदयू का बयान

नीतीश कुमार के नेतृत्व में सही ढंग से चल रही सरकार
जदयू प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह ने कहा कि बिहार में अच्छी तरह से सरकार चल रही है. मुख्यमंत्री लगातार बैठक कर रहे हैं. फैसले भी ले रहे हैं. कानून व्यवस्था को लेकर भी मुख्यमंत्री ने 2 दिन पहले ही बैठक की थी. इसलिए कहीं से कोई परेशानी की बात नहीं है. मंत्रियों पर एक से अधिक विभाग होने के कारण दबाव होने की बात पर वशिष्ठ नारायण सिंह ने कहा कि यह स्थिति बहुत दिनों तक नहीं रहेगी. पहले भी होता रहा है कि छोटा मंत्रिमंडल शुरू में शपथ लेता है. फिर बाद में उसका विस्तार होता है.

वशिष्ठ नारायण सिंह के बदले सुर

जदयू के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह के सुर मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर बदले बदले लग रहे हैं. पहले उन्होंने कहा था कि जल्द विस्तार होगा. अब कह रहे हैं कि सुविधा के अनुसार नीतीश कुमार विस्तार करेंगे. पटना की सियासी गलियारों में यह बात जोरों से चल रही है कि एनडीए में खासकर बीजेपी और जदयू में मंत्रिमंडल के विस्तार में किसको कितना हिस्सा मिलेगा, किसे कौन सा विभाग मिलेगा इसे लेकर पेंच फंस गया है.

Last Updated : Dec 15, 2020, 4:54 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details