बिहार

bihar

By

Published : Mar 23, 2021, 8:07 PM IST

Updated : Mar 23, 2021, 8:52 PM IST

ETV Bharat / state

महिला विधायकों का हाई वोल्टेज ड्रामा, हंगामा..धक्का-मुक्की...मार्शल आए और टांग कर ले गए

बिहार विशेष सशस्त्र पुलिस विधेयक के खिलाफ विरोध कर रहीं विपक्षी दलों की महिला विधायकों के साथ हाथापाई और खींचातानी हुई. महिला विधायकों ने महिला मार्शलों पर मारपीट करने का आरोप भी लगाया. मोहनिया से विधायक संगीता कुमारी ने कहा कि सरकार अंग्रेजी राज की तरह तानाशाही कर रही है. हमलोगों को धक्का देकर सदन से बाहर निकाला गया.

MLA Anita
विधायक अनीता

पटना:बिहार विशेष सशस्त्र पुलिस विधेयक के खिलाफ विरोध कर रहीं विपक्षी दलों की महिला विधायकोंके साथ मंगलवार को हाथापाई और खींचातानी हुई. महिला विधायकों ने महिला मार्शलों पर मारपीट करने का आरोप भी लगाया.

यह भी पढ़ें-हंगामा, हाथापाई और बवाल: विपक्ष का विधानसभा अध्यक्ष के चेंबर के बाहर हंगामा

विधानसभा के अंदर से खींचकर लाईं गईं नोखा से राजद की महिला विधायक अनीता देवी काफी देर तक सदन के बाहर सड़क पर बैठी रहीं. उनकी सांसे फूल रहीं थी. काफी कोशिश के बाद उन्होंने अपने सांसों पर काबू पाया और कहा कि मेरे साथ जोर जबरदस्ती की गई. धक्का-मुक्की, खींचातानी और मारपीट सब हुआ.

देखें वीडियो

अनीता ने कहा कि हमलोग विधानसभा अध्यक्ष की कुर्सी के पास विरोध प्रदर्शन कर रहे थे. इतने में एक महिला विधायक को महिला सिपाही पकड़कर ले गईं. हमलोग उन्हें छुड़ाने गए तो यह हाल किया.

विधायक को धक्का देकर निकालतीं महिला सुरक्षाकर्मी.

सरकार कर रही अंग्रेजी राज जैसी तानाशाही
मोहनिया से विधायक संगीता कुमारी ने कहा कि सरकार अंग्रेजी राज की तरह तानाशाही कर रही है. हमलोगों को धक्का देकर सदन से बाहर निकाला गया. यह सरकार महिला समर्थक नहीं है. सरकार सिर्फ महिला सशक्तिकरण का ढोंग करती है. आज महिलाओं के साथ मारपीट की गई. मुझे धकेलकर बाहर निकाला गया.

विधायक संगीता कुमारी

"बिहार की जनता देख रही है. महिला विधायकों पर अत्याचार किया जा रहा है. हम विपक्ष की भूमिका निभा रहे हैं. हम पुलिस बिल के खिलाफ हैं. सरकार पुलिस विधेयक ला रही है. इसका हमलोग पुरजोर विरोध करते हैं. इस विधेयक के अनुसार पुलिस किसी को भी शक के आधार पर गिरफ्तार कर सकती है. किसी की भी तलाशी ले सकती है. इससे हर व्यक्ति असुरक्षित महसूस करेगा. इसमें कोई अपनी दुश्मनी भी निभाने की कोशिश करेगा."- संगीता कुमारी, विधायक

Last Updated : Mar 23, 2021, 8:52 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details