बिहार

bihar

पटना में मनाया गया राष्ट्रीय गणित दिवस, स्कूल में विज्ञान प्रदर्शनी आयोजित

By

Published : Dec 22, 2021, 5:25 PM IST

गणितज्ञ श्रीनिवास अयंगर रामानुजन की जयंती के अवसर पर केशव सरस्वती विद्या मंदिर में विज्ञान प्रदर्शनी का आयोजन किया गया. विज्ञान प्रदर्शनी में प्रकृति आपदा, ग्लेशियर का पिघलना जैसे प्रकृति संकटों को मॉडल के माध्यम से दिखाया गया.

विज्ञान प्रदर्शनी
विज्ञान प्रदर्शनी

पटनाः गणितज्ञ श्रीनिवास अयंगर रामानुजन की जयंती हर साल 22 दिसंबर को राष्ट्रीय गणित दिवस के रूप में मनाया जाता है. इस अवसर पर पटना में केशव सरस्वती विद्या मंदिर में विज्ञान प्रदर्शनी का आयोजन (Science Exhibition Organized in Patna) किया गया. छात्र-छात्राओं ने प्रदर्शनी के माध्यम से प्रकृति आपदा, पर्यावरण संकट जैसे कई अहम मुद्दों पर अपने प्रोजेक्ट से लोगों का ध्यान खींचा.

इन्हें भी पढ़ें- पटना में चौकीदारों का धरना, कहा- पुलिस शराब माफियाओं को लीक करती है जानकारी

विज्ञान प्रदर्शनी के उद्धाटन के दौरान विद्यालय परिवार और अतिथियों ने सीडीएस प्रमुख जनरल विपिन रावत को श्रद्धांजलि दी. इस दौरान उनके कार्यकाल में किये गये सर्जिकल स्ट्राइक को भी प्रदर्शनी के माध्यम से दिखाया गया.

राष्ट्रीय गणित दिवस पर विज्ञान प्रदर्शनी.

स्कूल के प्राचार्य मनोज कुमार मिश्र ने कहा कि विज्ञान प्रदर्शनी से छात्रों का मानसिक विकास होता है और आज के आधुनिक युग मे विज्ञान जीवन का प्रमुख अंग है. उसके बिना जीवन असंभव है. विज्ञान प्रदर्शनी में प्रकृति आपदा, ग्लेशियर का पिघलना जैसे प्रकृति संकटों को मॉडल के माध्यम से दिखाया गया.

इन्हें भी पढ़ें- मोतिहारी से 'समाज सुधार अभियान' का शुभारंभ: बोले सीएम नीतीश- सभी के हित में है शराबबंदी

ऐसी ही विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करेंETV BHARAT APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details