बिहार

bihar

ETV Bharat / state

पटना: कोरोना काल में 9 महीने बाद खुले सभी स्कूल, बच्चों की संख्या कम

कोरोना काल में 9 महीने बाद सभी स्कूल खुल गये हैं. हालांकि स्कूल खुलने के बाद पहले दिन स्कूलों में बच्चे की संख्या काफी कम दिखी.

school open in patna
school open in patna

By

Published : Jan 4, 2021, 4:38 PM IST

पटना:कोरोना और लॉकडाउन के कारण पिछले 9 महीने से बंद बिहार के स्कूल, कॉलेज समेत शिक्षण संस्थान नए साल में खुल गए हैं. 4 जनवरी से शिक्षण संस्थानों को खोलने का सरकार ने निर्णय लिया था. साथ ही राज्य सरकार ने कई गाइडलाइन भी जारी किया है. पटना से सटे बिहटा और आस-पास क्षेत्र में भी राज्य सरकार के आदेश के बाद स्कूल को खोल दिया गया है.

स्कूलों में बच्चों की संख्या कम
स्कूल में आने से पहले थर्मल स्कैनिंग की भी व्यवस्था की गई है. इतने लंबे समय के बाद स्कूल खुलने से छात्र-छात्राओं के चेहरे पर काफी खुशी है. हालांकि स्कूल खुलने के बाद पहले दिन स्कूलों में बच्चे की संख्या काफी कम दिखी. वहीं छात्रा सोमैया सिंह ने बताया कि काफी दिनों के बाद स्कूल खुला है. इससे काफी खुशी है और स्कूल में आकर काफी अच्छे से पढ़ाई भी होगी.

"सरकार के आदेश के बाद स्कूल को खोला गया. साथ ही तमाम गाइडलाइन का पालन किया जा रहा है. सरकार ने तो स्कूल खोल दिया है. लेकिन हम सभी को कोई प्रशिक्षण नहीं दिया गया. इसके अलावा स्कूल में हर तरफ साफ-सफाई का भी ध्यान दिया जा रहा है. ताकि बीमारी से बचा जा सके"- डॉ.मुकुल, प्राचार्य , बिहटा बालिका उच्च विद्यालय

देखें रिपोर्ट

ये भी पढ़ें:बेतिया में आज से खुले सभी स्कूल, सरकार के गाइडलाइन का किया जा रहा पालन

गाइडलाइन का किया जा रहा पालन
बता दें कि 2020 मार्च माह से कोरोना महामारी के कारण बिहार में सभी स्कूल, कॉलेज और अन्य शिक्षा संस्थान बंद थे. 9 महीने के बाद राज्य सरकार ने कोरोना गाइडलाइन लागू करते हुए नए साल पर स्कूल, कॉलेज और अन्य शिक्षा संस्थान खोले हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details