बिहार

bihar

पटना में सर्दी का सितम, 8 जनवरी तक बंद रहेंगे सभी स्कूल

By

Published : Jan 7, 2020, 12:49 PM IST

ठंड को लेकर मौसम विभाग ने जो रिपोर्ट जारी किया है, उसमें बताया गया है कि ठंड से अभी कोई राहत नहीं मिलने वाली. हालांकि मौसम विभाग ने बताया है कि 8 जनवरी या 9 जनवरी को बिहार के कुछ हिस्सों में बारिश होगी. उसके बाद ही मौसम में कुछ परिवर्तन होगा.

weather report of patna
ठंड का कहर जारी

पटना: राजधानी में लगभग 20 दिनों से ठंड का कहर जारी है. पटना सहित पूरे बिहार में कड़ाके की ठंड पड़ रही है. जिससे लोगों का जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. ठंड की वजह से लोगों को काम भी कम मिल रहा है. गरीब तबके के लोग ठंड से काफी प्रभावित हैं. वहीं सरकार ने दावा किया था कि सार्वजानिक जगह पर अलाव के लिए लकड़ी की व्यवस्था कराई जाएगी. लेकिन ऐसे जगह कम ही हैं, जहां सरकार ने अलाव के लिए लकड़ी की व्यवस्था कराई है.


नहीं मिली कोई व्यवस्था
अधिकतर जगहों पर सिर्फ लोग पेपर जलाकर ठंड से बच रहे हैं. लोगों का कहना है कि सरकार की तरफ से कोई व्यवस्था नहीं मिली है. ठंड की वजह से लोगों को काम भी नहीं कम मिल रहा है. जिसकी वजह से घर चलाने में भी काफी समस्या हो रही है.

देखें ये रिपोर्ट

ये भी पढ़ें:बेतिया: वाल्मीकि टाइगर रिजर्व से जोड़ने वाले एनएच का निर्माण कार्य शुरू, पर्यटकों को होगी सहूलियत

8 जनवरी तक सभी स्कूल बंद
बता दें कि ठंड को लेकर मौसम विभाग ने जो रिपोर्ट जारी की है, उसमें बताया गया है कि ठंड से अभी कोई राहत नहीं मिलने वाली है. हालांकि मौसम विभाग ने बताया है कि 8 जनवरी या 9 जनवरी को बिहार के कुछ हिस्सों में बारिश होगी. उसके बाद ही मौसम में कुछ परिवर्तन होगा. ठंड को देखते हुए डीएम ने 8 जनवरी तक सारे स्कूल को बंद करने का आदेश भी जारी किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details