बिहार

bihar

Sansad Khel Mahotsav 2023: रामकृपाल यादव ने सांसद खेल महोत्सव का किया उद्घाटन, 15 स्कूल के 200 छात्र हुए शामिल

By

Published : Apr 13, 2023, 12:17 PM IST

बिहार में गांव तक खेल को बढ़ावा देने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) के निर्देश पर सांसद खेल महोत्सव 2023 की शुरुआत की गई है. ऐसे में मसौढ़ी के गांधी मैदान में पाटलिपुत्र सांसद रामकृपाल यादव ने खेल महोत्सव का आगाज किया है. आगे पढ़ें पूरी खबर...

पटना में सांसद खेल महोत्सव
पटना में सांसद खेल महोत्सव

पटना में सांसद खेल महोत्सव

पटना: बिहार के गांव की प्रतिभा को निखारने के लिए और ग्रामीण बच्चों को एक प्लेटफार्म देने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सांसद खेल महोत्सव (Sansad Khel Mahotsav) की शुरुआत की है. ऐसे में पूरे पटना के मैदान मसौढ़ी में इसकी शुरुआत की गई है और सांसद रामकृपाल यादव ने विधिवत इसका उद्घाटन किया है. इस पूरे खेल में 200 छात्र-छात्राएं शामिल हो रहे हैं और 15 सरकारी गैर सरकारी स्कूलों के बच्चे भी इसमें भाग लेंगे. सांसद रामकृपाल यादव ने कहा खेल महोत्सव में मसौढ़ी अनुमंडल के धनरूआ और पुनपुन प्रखंड के विभिन्न स्कूलों के बच्चे और बच्चियां कबड्डी, 100 मीटर, 200 मीटर की रेस और लॉन्ग जंप की प्रतियोगिता में शामिल होंगे.

पढ़ें-Patna News: सांसद खेल महोत्सव संपन्न, विजेता खिलाड़ी को किया गया सम्मानित


कब तक चलेगा खेल महोत्सव:सांसद खेल महोत्सव 29 अप्रैल तक चलेगा. इसे लेकर रामकृपाल ने कहा कि गांव के अंदर कि किसी प्रतिभा को बाहर लाकर उन्हें प्रशिक्षण और अन्य सुविधा प्रदान करना हम सबका लक्ष्य है. इससे खिलाड़ी अपनी प्रतिभा का जौहर राज्य, देश और विदेश में दिखा सकेंगे. मोदी सरकार ने फिट इंडिया चलाकर बच्चों में खेल और फिटनेस के प्रति रुझान पैदा कर रहे हैं. उसी का नतीजा है कि खेल की हर विधा में छोटे-छोटे कस्बों से खिलाड़ी निकल कर आ रहे हैं और विश्व स्तर पर प्रदर्शन कर रहे हैं. सांसदों के विकास में राजनीतिक नेतृत्व इच्छाशक्ति की चर्चा करते हुए उन्होंने राज्य की भूमिका की चर्चा की और सूबे के मुख्यमंत्री से बिहार के सभी इनडोर स्टेडियम निर्माण की मांग की है.

इंडोर और आउटडोर स्टेडियम पर बोले रामकृपाल: खेल महोत्सव के आगाज से दौरान सांसद रामकृपाल यादव ने कहा कि यह दुर्भाग्य है कि बिहार में नीतीश की सरकार है आज तक इंडोर और आउटडोर स्टेडियम नहीं बन पाया है. खेल के प्रति बढ़ावा देने के लिए सभी सरकार को आगे आनी चाहिए ताकि ताकि बच्चे भी अपनी प्रतिभा को दिखा सकें. मसौढ़ी गांधी मैदान में खेल महोत्सव का आगाज हुआ है. ऐसे में सभी प्रखंडों से आए हुए बच्चे शामिल हुए. इस मौके पर भाजपा के कई बड़े लीडर शामिल हुए. महिला मोर्चा की महामंत्री माधुरी सिन्हा, जिला अध्यक्ष आशा किरण सिंह, अभिमन्यु पटेल ,राकेश शर्मा, विजय, संजय केसरी, ओम प्रकाश यादव, रणधीर यादव विश्व रंजन कुमार आदि शामिल रहे.

"यह दुर्भाग्य है कि बिहार में नीतीश की सरकार है आज तक इंडोर और आउटडोर स्टेडियम नहीं बन पाया है. खेल के प्रति बढ़ावा देने के लिए सभी सरकार को आगे आनी चाहिए ताकि ताकि बच्चे भी अपनी प्रतिभा को दिखा सकें. मसौढ़ी गांधी मैदान में खेल महोत्सव का आगाज हुआ है."-रामकृपाल यादव, सांसद, पाटलिपुत्रा

ABOUT THE AUTHOR

...view details