बिहार

bihar

ETV Bharat / state

रामविलास पासवान के नाम पर तेजस्वी कर रहे ओछी राजनीति, नहीं होगा फायदा: BJP

बीजेपी प्रवक्ता संजय टाइगर ने कहा कि रामविलास पासवान बड़े नेता थे. उनको कोई भी पार्टी याद कर सकता हैं, लेकिन जिस तरह उनके नाम पर तेजस्वी राजनीति कर रहे हैं उन्हें इसका फायदा नहीं होगा.

By

Published : Jun 28, 2021, 9:48 PM IST

संजय टाइगर
संजय टाइगर

पटना:लोजपा टूट (Ljp Split) मामले मेंबीजेपी प्रवक्ता संजय टाइगर ( Bjp Spokesperson Sanjay Tiger ) ने कहा है कि एलजेपी उनके पार्टी के अंदरूनी मामला हैं. उस पर हम कुछ नहीं कर सकते हैं. उन्होंने कहा कि कोई किसी पार्टी में जाएं या बाहर का रास्ता दिखाएं उससे भाजपा का कोई मतलब नहीं है. वहीं, आरजेडी नेता तेजस्वी यादव को लेकर उन्होंने दो टूक बोला है.

यह भी पढ़ें:'सुशासन' में बढ़ते अपराध को RJD ने बताया 'महाजंगलराज' तो BJP ने याद दिलाया 'जंगलराज'

लोजपा को लेकर तेजस्वी की राजनीति
बीजेपी प्रवक्ता संजय टाइगर ने कहा कि लोजपा टूट मामले में चुनाव आयोग में जाएं या फिर अदालत में जाने की बातें हो रही हैं. लेकिन जिस तरह की राजनीति तेजस्वी यादव लोक जनशक्ति पार्टी को लेकर कर रहे हैं वो ठीक नहीं हैं. उन्होंने कहा कि राम विलास पासवान देश के कद्दावर नेता थे और कोई भी पार्टी को हक है कि उनके जयंती पर उन्हें श्रद्धा सुमन अर्पित करें.

बीजेपी प्रवक्ता संजय टाइगर

लेकिन राजद यहां राजनीति कर रही है. ऐसा लगता है कि वह कहीं ना कहीं ऐसा करके अपना धरातल मजबूत करना चाहते हैं जोकि कहीं भी होते नजर नहीं आ रहा हैं.

यह भी पढ़ें:चिराग को 'हाथ' का साथः भक्त चरण दास ने कहा, लोजपा छोड़ गए नेताओं का नहीं कोई जनाधार

तेजस्वी यादव को विरासत में मिली है राजनीति
बीजेपी प्रवक्ता ने कहा कि तेजस्वी यादव को विरासत में राजनीति मिली है. वह अभी भी अपरिपक्व हैं. राज्य की जनता जानती है कि वो अपने पराक्रम या पुरूषार्थ की बदौलत राजनीति नहीं कर रहे हैं. इसीलिए उनका साथ जनता नहीं दे रही है. तेजस्वी यादव को चाहिए कि वो अभी भी जमीन पर आकर राजनीति करें. सिर्फ और सिर्फ लोजपा को लेकर जो राजनीति कर रहे हैं. उससे उन्हें या उनकी पार्टी को कोई फायदा नहीं होगा.

यह भी पढ़ें:चिराग का 'हनुमान' अवतार! समर्थकों ने पोस्टर जारी कर लिखा- 'नरेंद्र मोदी हैं तो मुमकिन है'

तेजस्वी दे रहे हैं चिराग को ऑफर
उस समय लालू प्रसाद यादव को भी लगा था कि रामविलास पासवान का दलित वोट, यादव-मुस्लिम वोट का साथ मिलने पर फिर से सत्ता मिल जाएगी. लेकिन ऐसा हुआ नहीं. नीतीश कुमार लालू यादव और राम विलास पासवान की जोड़ी पर भारी पड़े. 2010 में प्रचंड बहुमत के साथ एनडीए की सरकार बनी.

अब एक बार फिर से तेजस्वी यादव चिराग पासवान को अपने साथ कर बिहार में नीतीश कुमार के खिलाफ एक बड़ा समीकरण बनाने की तैयारी कर रहे हैं. लगातार चिराग को ऑफर भी दे रहे हैं. चिराग की तरफ से अभी 'हां' या 'ना' नहीं कहा गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details