बिहार

bihar

By

Published : Jun 4, 2020, 5:59 PM IST

ETV Bharat / state

दिल्ली में फंसे 180 लोगों को लेकर चार्टर प्लेन से बिहार आ रहे संजय सिंह

आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह लगातार प्रवासी मजदूरों को उनके घर पहुंचा रहे हैं. आज इसी कड़ी में वे 180 प्रवासियों को चार्टर प्लेन के जरिए बिहार के लिए रवाना हुए.

डिजाइन इमेज
डिजाइन इमेज

नई दिल्ली/पटना:कोरोना की वजह से हुए लॉकडाउन के कारण दिल्ली में फंसे मजदूरों को आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह लगातार उनके घर पहुंचा रहे हैं. अब तक 42 बसों के जरिए डेढ़ हजार से ज्यादा लोगों को संजय सिंह ने उनके घर भेजा है. बीते दिन संजय सिंह ने अपने एक साल के संसदीय कोटे वाली सभी 34 हवाई टिकटों को मजदूरों के नाम कर दिया था. गुरुवार को उन्होंने 180 प्रवासी मजदूरों को चार्टर प्लेन के जरिए बिहार भेजा.

कल भी गए थे मजदूर
ये सभी प्रवासी मजदूर और उनके परिजन संजय सिंह के साथ बस में बैठकर एयरपोर्ट के लिए रवाना हुए. इस दौरान संजय सिंह ने ईटीवी भारत से खास बातचीत की. उन्होंने कहा कि कल मैंने अपने संसदीय कोटे की टिकटों के जरिए प्रवासियों को उनके घर पहुंचाने की व्यवस्था की थी. आज कुछ साथियों और अन्य स्वंयसेवी संस्थाओं के सहयोग से 180 सीट का एक चार्टर प्लेन बुक कराकर हम इन्हें भेज रहे हैं.

ईटीवी भारत की रिपोर्ट

आज गए 180 मजदूर
अब तक दिल्ली में इन प्रवासी मजदूरों के फंसे होने को लेकर संजय सिंह ने केंद्र पर निशाना भी साधा. आपको बता दें कि बीते दिन 33 में से 28 मजदूर ही जा सके थे. बाकी सभी को आज पहुंचाने के लिए संजय सिंह खुद भी पटना गए, क्योंकि संसदीय कोटे की टिकट का फायदा देने के लिए साथ में उनका जाना जरूरी है. इसके अलावा दूसरे चार्टर प्लेन से 180 मजदूरों को भेजा गया.

पहली हवाई यात्रा
चार्टर प्लेन के जरिए आज अपने घरों के लिए जा रहे कई लोगों से भी ईटीवी भारत ने बातचीत की. उन्होंने इस व्यवस्था को लेकर खुशी जताई. अपने परिजनों के साथ पटना जा रही एक लड़की ने कहा कि बहुत समय से कोशिश कर रहे थे घर जाने की, लेकिन अब जाकर यह व्यवस्था हुई है. उसने बताया कि आजतक हवाई यात्रा नहीं की है, ऐसी व्यवस्था कराने के लिए उसने संजय सिंह का धन्यवाद किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details