बिहार

bihar

ETV Bharat / state

कुशवाहा से मिले बीजेपी MLC, बोले- इनकी मांग जायज है, हम इनका समर्थन करते हैं

उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि बिहार का विकास उद्योग से नहीं शिक्षा से ही हो सकता है. प्रदेश की शिक्षा व्यवस्था ठीक नहीं है. उपेंद्र कुशवाहा की मांग जायज है.

By

Published : Nov 30, 2019, 2:26 PM IST

पटना
पटना

पटना: केंद्रीय विद्यालय को लेकर रालोसपा प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा मंगलवार से अनशन पर बैठे हैं. इसको लेकर प्रदेश की राजनीति गरमा गई है. बीजेपी के एमएलसी संजय पासवान उनसे मिलने पहुंचे थे. उन्होंने कहा कि इनकी मांग को लेकर सरकार को प्रयास करना चाहिए.

संजय पासवान ने कहा कि उपेंद्र कुशवाहा की मांग को मेरा पूरा समर्थन है. इनकी मांग को सदन में भी उठाया था. सरकार को इसके लिए प्रयास करनी चाहिए. सरकार की स्थिति से मैं वाकिफ नहीं हूं. शिक्षा का मुद्दा काफी अहम है. प्रदेश में शिक्षा को लेकर उपेंद्र कुशवाहा हमेशा से आवाज उठाते रहे हैं. उपेंद्र कुशवाहा से अनशन तोड़ने का आग्रह भी कर रहा हूं.

एमएलसी संजय पासवान का बयान

'अधिकारियों का बढ़ा है मनोबल '
बीजेपी एमएलसी ने कहा कि बिहार का विकास उद्योग से नहीं शिक्षा से ही हो सकता है. प्रदेश की शिक्षा व्यवस्था ठीक नहीं है. सरकार इसे ठीक करे. यहां अधिकारियों को काफी मनोबल बढ़ा हुआ है. विभागीय स्तर पर कई मामले रूके हुए होते है. सभी ऐसे मामलों को जल्द पूरा किया जाए. केंद्रीय विद्यायल का मामला भी मंत्रालय स्तर पर नहीं विभागीय स्तर पर रूका हुआ हो सकता है. हम सब उपेंद्र कुशवाहा के साथ हैं.

ये भी पढ़ें: कुशवाहा से PMCH में मिले तेजस्वी, कहा- कसाई है नीतीश सरकार

4 दिनों से अनशन पर हैं कुशवाहा
बता दें कि बीते 26 नवंबर से रालोसपा प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा ने पटना के मिलर हाई स्कूल परिसर में राज्य सरकार के खिलाफ मोर्चा खोला हुआ है. वह बिहार में केंद्रीय विद्यालय खोलने के मुद्दे पर आमरण अनशन पर हैं. उनका आरोप है कि केंद्रीय विद्यालय की स्वीकृति के बाद भी नवादा और औरंगाबाद में बिहार सरकार जमीन नहीं दे रही है. इसीलिए केंद्रीय विद्यालय नहीं खुल पा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details