बिहार

bihar

ETV Bharat / state

दिल्ली हिंसा पर संसद में संग्राम, BJP बोली- सोनिया गांधी के बयान से भड़का दंगा, हो गिरफ्तारी

बिहार बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष संजय जयसवाल ने दिल्ली हिंसा को लेकर विपक्ष पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं. उन्होंने इस मामले में कांग्रेस की अध्यक्ष सोनिया गांधी और आप नेता की गिरफ्तारी की मांग की है.

By

Published : Mar 2, 2020, 2:32 PM IST

Updated : Mar 2, 2020, 3:07 PM IST

संजय जयसवाल
संजय जयसवाल

नई दिल्ली/पटना:संसद के बजट सत्र के दूसरे चरण का आज पहला दिन है. पहले ही दिन विपक्ष दिल्ली हिंसा पर केंद्र सरकार को घेर रहा है और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से इस्तीफे की मांग कर रहा है. इस पर बिहार बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष संजय जयसवाल ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है.

विपक्ष की ओर से कहा गया कि पूरे सत्र में दिल्ली हिंसा, अर्थव्यवस्था और CAA को लेकर देश में हो रहे प्रदर्शनों पर केंद्र सरकार को विपक्ष घेरता रहेगा. जिस पर संजय जयसवाल ने कहा कि कांग्रेस की कार्यकारी अध्यक्ष सोनिया गांधी ने दिल्ली में हिंसा के दौरान विवादित बयान दिया था कि अब आर-पार की लड़ाई है. इनके अलावे कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी ने विवादित बयान दिया. एमआईएम के नेता वारिस पठान ने कहा था 100 करोड़ हिंदू पर मुस्लिम भारी पड़ेंगे. इस तरह के भड़काऊ बयानों के कारण दिल्ली में तेजी से दंगा भड़का. इसलिए सबसे पहले तो सोनिया गांधी, प्रियंका गांधी और वारिस पठान जैसे नेताओं को गिरफ्तार करना चाहिए.

आप नेता पर कड़ी कार्रवाई की मांग
इसके अलावे संजय जायसवाल ने आम अदामी पार्टी के नेता पर आरोप लगाते हुए कहा कि दिल्ली हिंसा में आप के पार्षद ताहिर हुसैन भी शामिल हैं. उनके घर की छत से एसिड, पेट्रोल बम और भारी मात्रा में पत्थर बरामद हुए थे. आईबी अधिकारी की हत्या का आरोप भी उनके ऊपर है. भीषण दंगा भड़काने के लिए वो भी जिम्मेदार हैं. इसी कारण से उनके ऊपर कड़ी से कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए.

पेश है रिपोर्ट

दंगाइयों के खिलाफ होगी सख्त कार्रवाई
बीजेपी सांसद ने दिल्ली की वर्तमान स्थिति को लेकर कहा कि दिल्ली हिंसा के बाद से दिल्ली में हालत सामान्य होने लगे हैं. बहुत हद तक नियंत्रण पा लिया गया है. लेकिन कोई भी दोषी व्यक्ति बचने वाला नहीं है. दंगाइयों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी. संसद में हम लोग हर विषय पर चर्चा के लिए तैयार हैं. साथ ही उन्होंने कहा कि दिल्ली अभी शांत है. इसलिए अगर संसद में दिल्ली हिंसा पर अभी बहस होगी तो फिर से विपक्षी दलों के नेता भड़काऊ बयान संसद में देंगे. जिससे फिर दिल्ली का माहौल खराब हो सकता है. इसलिए अभी जरूरी है कि शांति बनायी रखी जाए. आने वाले समय में हमलोग हर विषय पर संसद में चर्चा करेंगे.

बता दें दिल्ली हिंसा में 45 लोगों की मौत हो चुकी है. 600 से ज्यादा लोगों को गिरफ्तार किया गया है. 160 से ज्यादा एफआईआर दर्ज किए गए हैं.

Last Updated : Mar 2, 2020, 3:07 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details