बिहार

bihar

कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए पटना में शुरू हुआ सैनिटाइजेशन का काम

By

Published : Jan 7, 2022, 5:58 PM IST

पटना में कोरोना संक्रमण (Corona Infection In Patna) की रफ्तार लगातार बढ़ती जा रही है. बीते चार दिनों से राजधानी में लगातार संक्रमितों की संख्या बढ़ रही है. इसे देखते हुए पटना नगर निगम की ओर से सैनिटाइजेशन का काम शुरू कर दिया गया है. पढ़िये पूरी खबर..

पटना में सैनिटाइजेशन शुरू
पटना में सैनिटाइजेशन शुरूनन

पटना:बिहार में कोरोना संक्रमण (Corona Infection In Bihar) के मामले में बहुत तेजी से इजाफा हुआ है. राजधानी में भी संक्रमितों की संख्या बढ़ी है. पटना के गर्दनीबाग स्थित जिला स्वास्थ समिति कार्यालय के डीपीएम समेत दर्जनभर कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं. संक्रमण के बढ़ते मामले को देखते हुए नगर निगम के सैनिटाइजेशन टीम सक्रिय हो गई है. ये टीम जहां-जहां संक्रमित मिल रहे हैं उस इलाके और कार्यालयों में सैनिटाईजेशन का काम कर रही है.

ये भी पढ़ें:पटना: कोरोना के खौफ से JDU ऑफिस में भी बढ़ाई गई सतर्कता, सैनिटाइजेशन का कार्य शुरू

पटना में जिला स्वास्थ्य समिति का कार्यालय गर्दनीबाग अस्पताल परिसर में स्थित है. सिविल सर्जन का कार्यालय इसके ठीक बगल में है. शुक्रवार को नगर निगम की टीम द्वारा सिविल सर्जन कार्यालय और गर्दनीबाग अस्पताल परिसर में सैनिटाइजेशन किया गया. सैनिटाइजेशन कर रहे कर्मी सुनील पासवान ने बताया कि हाल के दिनों में संक्रमण के मामले बहुत बढ़ गए हैं. जिसे देखते हुए सैनिटाइजेशन में तेजी लाई गई है.

देखें वीडियो

निगम कर्मी ने बताया कि दिन के दो बजे तक वह पटना के कई इलाकों का सैनिटाइजेशन कर चुके हैं. उन्होंने कहा कि इनकम टैक्स गोलंबर, मीठापुर स्टैंड समेत चार जगहों पर सैनिटाइजेशन का काम करने के बाद वह गर्दनीबाग में अस्पताल परिसर और जिला स्वास्थ्य समिति कार्यालय का सैनिटाइजेशन करने पहुंचे हुए हैं.

बताते चलें कि पटना नगर निगम की टीम द्वारा संक्रमित इलाकों में सैनिटाइजेशन के तौर पर सोडियम क्लोराइड का छिड़काव किया जा रहा है. जिन इलाकों में संक्रमित की संख्या अधिक रह रही है, उस इलाके में नगर निगम की टीम जाकर सैनिटाइजेशन का काम कर रही है. संक्रमण के मामले बढ़ते ही नगर निगम द्वारा सैनिटाइजेशन पर ध्यान बढ़ा दिया गया है.

ये भी पढ़ें:कोरोना को लेकर जेल प्रशासन अलर्टः कैदियों को दिया जाने लगा काढ़ा, गर्म पानी, सैनेटाइजर और लेमन जूस

ऐसी ही विश्वसनीय खबरों को देखने के लिए डाउनलोड करेंETV BHARAT APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details