बिहार

bihar

ETV Bharat / state

होटल पाटलिपुत्र अशोक में विदेशों से आए 11 लोगों का लिया गया सैंपल

राजधानी के होटल पाटलिपुत्र अशोक में विदेश से बिहार लौटे 11 लोगों का सैंपल कलेक्ट किया गया. सीएस ने बताया कि सभी लोगों को स्क्रीनिंग के लिए होटल पाटलिपुत्र अशोक बुलाया गया था, जिसमें से 11 लोग हैं यहां आ है और उनका सैंपल जांच के लिए कलेक्ट किया गया.

By

Published : Mar 29, 2020, 5:42 PM IST

Updated : Mar 29, 2020, 7:33 PM IST

Hotel Pataliputra Ashok
Hotel Pataliputra Ashok

पटना:कोरोना वायरस का असर देश में लगातार बढ़ते जा रहा है. केंद्र सरकार से लेकर राज्य सरकार तक कोरोना के प्रकोप को रोकने के लिए तमाम कदम उठाते हुए नजर आ रहे हैं. बिहार सरकार ने 15 मार्च के बाद विदेशों से बिहार आने वाले लोगों के लिए स्पेशल स्क्रीनिंग की व्यवस्था की गई है. रविवार को राजधानी के इनकम टैक्स गोलंबर स्थित होटल पाटलिपुत्र अशोक में 22 मार्च को विदेश से बिहार आने वाले कुल 11 लोगों का सैंपल कलेक्ट किया गया. इस मौके पर होटल पाटलिपुत्र अशोक में पटना के सिविल सर्जन डॉ. राजकिशोर चौधरी, पीएमसीएच के प्रिंसिपल डॉं विद्यापति चौधरी सहित कई मेडिकल ऑफिसर मौजूद रहे.

होटल पाटलिपुत्र अशोक, पटना

11 लोगों का किया गया सैंपल कलेक्ट
पटना के सिविल सर्जन डॉ. राजकिशोर चौधरी ने बताया कि 22 मार्च को विदेशों से बिहार पहुंचे कुल 13 लोगों से स्वास्थ्य विभाग की बातचीत हो पाई. इसके बाद सभी लोगों को स्क्रीनिंग के लिए होटल पाटलिपुत्र अशोक बुलाया गया था, जिसमें से 11 लोग हैं यहां आ पाएं और उनका सैंपल कलेक्ट किया गया. उन्होंने बताया कि एक व्यक्ति ने आने से साफ मना कर दिया, जबकि दूसरे व्यक्ति से दोबारा कांटेक्ट नहीं हो पाई. सिविल सर्जन ने कहा कि जो भी 2 लोग बचे हुए हैं. उनका भी समय देकर सैंपल कलेक्ट कर दिया जाएगा.

देखें रिपोर्ट.

'2 मरीज का रिपोर्ट नेगेटिव'
सीएस राजकिशोर चौधरी ने बताया कि यह बिहार के लिए राहत की बात है कि कोरोना वायरस के दो पॉजिटिव पाए गए मरीजों का रिपोर्ट नेगेटिव आ गया है. उन्होंने बताया कि रिपोर्ट नेगेटिव आने के बावजूद 14 दिन अस्पताल में इन्हें क्वॉरेंटाइन पीरियड में रखा जाएगा. बता दें कि दोनों मरीज का इलाज एनएमसीएच में चल रहा था.

सिविल सर्जन राजकिशोर चौधरी ने बताया कि कोरोना वायरस से जिस युवक की मौत हुई थी. उसके शव को लेकर एंबुलेंस ड्राइवर और ईएमटी स्टाफ गए थे. उनका भी रिपोर्ट आ गया है और रिपोर्ट नेगेटिव है. इसलिए उन्हें क्वॉरेंटाइन पीरियड में नहीं रखा गया है.

Last Updated : Mar 29, 2020, 7:33 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details