बिहार

bihar

Bihar Teacher Protest : शिक्षक अभ्यर्थियों के साथ BJP, सम्राट चौधरी बोले- 'बिहार में गुंडाराज.. छात्रों को पीट रही सरकार'

By

Published : Jul 1, 2023, 4:07 PM IST

Updated : Jul 1, 2023, 5:04 PM IST

शिक्षकों और अभ्यर्थियों पर लाठीचार्ज की घटना को बीजेपी ने गंभीरता से लिया है. बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने कहा है कि बिहार में गुंडाराज है सरकार छात्रों को नौकरी देने के बजाय पीट रही है. पढ़ें पूरी खबर

Etv Bharat
Etv Bharat

पटना :बिहार की राजधानी पटना में नियोजित शिक्षक व शिक्षक अभ्यर्थी जबरदस्त प्रदर्शन कर रहे हैं. इसी बीच पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर लाठीचार्ज कर दी. इसमें कई शिक्षक व अभ्यर्थी घायल हो गए हैं. वहीं दूसरी तरफ बीजेपी ने प्रेस काॅन्फ्रेंस आयोजित कर राज्य सरकार की नीतियों के खिलाफ आंदोलन करने की बात कही. वहीं बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने कहा कि बिहार में गुंडाराज है. सरकार छात्रों को नौकरी देने के बजाय पीट रही है.

ये भी पढ़ें : Bihar Teacher Protest: शिक्षक अभ्यर्थियों पर पुलिस का लाठीचार्ज, राजभवन कूच के दौरान सड़क पर संग्राम

'लाठीचार्ज की घटना दुर्भाग्यपूर्ण ': सम्राट चौधरी ने कहा है कि शिक्षक अभ्यर्थियों पर लाठी चार्ज करना दुर्भाग्यपूर्ण है. शिक्षा मंत्री गलत बयानी कर रहे हैं. बिहार में प्रतिभा की कोई कमी नहीं है. बिहार ने देश को प्रतिभावान छात्र दिए हैं. सरकार ने 10 लाख सरकारी नौकरी का वायदा किया था, लेकिन नौकरी देने के बजाय छात्रों को पीटा जा रहा है. बीजेपी इसे बर्दाश्त नहीं करेगी. भाजपा ने सरकार के रवैए पर सवाल खड़े किए हैं. बीजेपी के प्रेस कान्फ्रेंस में प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी, विजय सिन्हा, नवल यादव, अमरेंद्र प्रताप, अवधेश नारायण सिंह सहित कई नेता मौजूद थे.

"बिहार में गुंडाराज है. सरकार छात्रों को नौकरी देने के बजाय पीट रही है. शिक्षक अभ्यर्थियों पर लाठी चार्ज करना दुर्भाग्यपूर्ण है. शिक्षा मंत्री गलत बयानी कर रहे हैं. बिहार में प्रतिभा की कोई कमी नहीं है. बिहार ने देश को प्रतिभावान छात्र दिए हैं "- सम्राट चौधरी, प्रदेश अध्यक्ष, बीजेपी

13 जुलाई को बीजेपी करेगी विधानसभा मार्च : वहीं नेता प्रतिपक्ष विजय सिन्हा ने कहा कि 13 जुलाई को भाजपा गांधी मैदान से लेकर विधानसभा तक मार्च करेंगे. बीजेपी सड़क पर भी आंदोलन करेगी और सदन में भी हमलोग सरकार से सवाल पूछेंगे. उन्होंने कहा कि अगुवानी घाट पुल हादसे में पुल निर्माण निगम के एमडी पर करवाई के बदले उनको प्रमोशन दिया गया. शिक्षक नियुक्ति को लेकर बार-बार नियमावली में संशोधन कर अभ्यर्थियों को परेशान किया जा रहा है और उनपर लाठीचार्ज भी किया गया. इन सब मुद्दों को उठाएंगे. सरकार से सवाल पूछा जाएगा.

लाठीचार्ज को बीजेपी ने गंभीरता से लिया : बता दें कि तमाम शिक्षक अभ्यर्थी डोमिसाइल नीति के पक्ष में आवाज बुलंद कर रहे हैं. इसी बीच हजारों की संख्या में शिक्षक अभ्यर्थी सड़कों पर उतरे थे पुलिस ने शिक्षक अभ्यर्थियों पर जमकर लाठियां बरसाई. डाक बंगला चौराहे पर प्रदर्शन कर रहे शिक्षक अभ्यर्थियों के साथ बर्बरतापूर्ण व्यवहार किया गया और लाठीचार्ज कर दिया गया है. इसमें कई लोग घायल हो गए. शिक्षक अभ्यर्थियों पर लाठी चार्ज के मामले पर बीजेपी गंभीर है और इसकी घटना की निंदा की है.

शिक्षक नियुक्ति में हर दिन खड़ा हो रहा नया बखेड़ा : बिहार में शिक्षक अभ्यर्थी सड़क पर हैं सरकार सरकारी नौकरी देने के बजाय अभ्यर्थियों पर लाठियां बरसा रही है ।Body:बता दें कि बिहार सरकार 10 लाख युवाओं को नौकरी देने के वायदों के साथ सरकार में आई थी. शिक्षकों के लिए सरकार ने नौकरी के द्वार तो जरूर खोले हैं, लेकिन हर रोज नया बखेड़ा हो रहा है. इसी बीच अपनी मांगों के समर्थन में शिक्षक अभ्यर्थी सड़कों पर उतरे हैं और लगातार हंगामा कर रहे हैं.

Last Updated : Jul 1, 2023, 5:04 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details