बिहार

bihar

शिक्षकों के लिए खुशखबरी, जल्द मिलेगा अक्टूबर माह का वेतन, विभाग को राशि कराई गई उपलब्ध

By

Published : Nov 3, 2022, 8:45 PM IST

बिहार के समग्र शिक्षा अंतर्गत प्रारंभिक शिक्षकों के लिए अच्छी खबर है. राज्य सरकार की शिक्षा विभाग के द्वारा राज्य में कार्यरत समग्र शिक्षा अंतर्गत प्रारंभिक शिक्षकों के अक्टूबर माह की सैलरी जारी कर दिया गया है. पढ़ें पूरी खबर...

प्रारंभिक शिक्षकों के लिए खुशखबरी
प्रारंभिक शिक्षकों के लिए खुशखबरी

पटना: बिहार के समग्र शिक्षा अंतर्गत प्रारंभिक शिक्षकोंके लिए अच्छी खबर है. राज्य सरकार की शिक्षा विभाग के द्वारा राज्य में कार्यरत समग्र शिक्षा अंतर्गत प्रारंभिक शिक्षकों के अक्टूबर माह की सैलरी (Salary Released For October Of Elementary Teachers) को जारी कर दिया गया है. इस बारे में आवश्यक नोटिफिकेशन शिक्षा विभाग की तरफ से जारी कर दी गई है. विभाग द्वारा जारी आदेश पत्र में राज्य परियोजना निदेशक असंगबा चुबा आओ की तरफ से यह स्पष्ट किया गया है कि अक्टूबर माह के वेतन भुगतान के लिए 12 अरब 58 करोड़ 30 लाख 25 हजार 700 रुपए की राशि उपलब्ध कराई जा रही है.

यह भी पढ़ेंःमुख्यमंत्री ने 183 लोगों को बांटे नियुक्ति पत्र, मुख्य सचिव को खाली पड़े पदों को भरने का दिया निर्देश

24 घंटे के अंदर वेतन भुगतान करेंःजिले में शिक्षक वेतन मद में पूर्व से उपलब्ध राशि का जिला कार्यक्रम पदाधिकारी स्थापना के साथ सामंजस्य स्थापित कर समीक्षा करें. साथ ही राशि प्राप्ति के 24 घंटे के अंदर नियम के अनुसार वेतन भुगतान कर देंगे. साथ ही राज्य कार्यालय को भी सूचित करेंगे. यह भी बताया गया है कि प्रेषित राशि के भुगतान में किसी प्रकार की अनियमितता पाए जाने पर इसकी सारी जिम्मेदारी संबंधित जिले के जिला शिक्षा पदाधिकारी, जिला कार्यक्रम पदाधिकारी ( प्राथमिक शिक्षा और समग्र शिक्षा) एवं जिला कार्यक्रम पदाधिकारी (स्थापना ) की होगी.

यह भी पढ़ेंःबिहार सरकार की अनोखी पहल, केवल 10 रुपये में मिलेंगे किसानों को व्यवसायिक प्रजाति के पौधे

ABOUT THE AUTHOR

...view details