बिहार

bihar

रूपेश हत्याकांड: हर दिन नए मोड़ पर जांच, 10वें दिन भी पुलिस के हाथ खाली

By

Published : Jan 21, 2021, 7:32 AM IST

Updated : Jan 21, 2021, 8:29 AM IST

रूपेश हत्याकांड मामले को आज 10 दिन हो चुके है. लेकिन इसके बावजूद भी पुलिस के हाथ खाली नजर आ रहे है. वहीं इस हत्याकांड मामले को लेकर पूर्व आईपीएस अधिकारी और कांग्रेस प्रवक्ता ने सीबीआई से जांच कराने की मांग की है.

रूपेश हत्याकांड
रूपेश हत्याकांड

पटना: इंडिगो एयरलाइंस के स्टेशन मैनेजर रूपेश हत्याकांड मामले को 10 दिन बीत चुका है. इसके बावजूद भी इस हत्याकांड मामले में पुलिस के हाथ अभी भी खाली नजर आ रहे हैं. हालांकि बीजेपी ने इस मामले को लेकर मंगलवार को यह जानकारी जरूर दी थी कि अभी तक की जांच में एयरपोर्ट पार्किंग विवाद में हत्या की संभावनाएं बन रही है. गौरतलब हो कि इस पूरे हत्याकांड की मॉनिटरिंग मुख्यमंत्री नीतीश कुमार खुद कर रहे हैं.

10 दिनों बाद भी पुलिस के हाथ खाली
इंडिगो मैनेजर रूपेश हत्याकांड के 10 दिन बीत जाने के बाद भी पुलिस के हाथ फिलहाल खाली नजर आ रहे है. हालांकि सूत्र बताते है कि हत्याकांड को अंजाम देने आए शूटर पूर्वांचल से संबंध रखते है. इस हत्याकांड मे शामिल हर शूटरों को 3 लाख रुपये से लेकर 5 लाख रुपये तक की राशि मुहैया करवाई गई थी. हालांकि इस बात की अभी तक आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है. लेकिन विश्वसनीय सूत्र बताते है कि इस हत्याकांड में शामिल सभी शूटरों को लाखों रुपये की रकम देकर शूटरों को पूर्वांचल से बुलाया गया था.

देखें रिपोर्ट.
कई कुख्यातों से पूछताछरूपेश हत्याकांड मामले को लेकर पटना पुलिस के साथ एसआईटी की टीम ने पूर्वांचल से लेकर बिहार के कई जिलों के साथ-साथ पटना के बेउर जेल में बंद सैकड़ो कुख्यातों से पूछताछ की. लेकिन इसके बावजूद भी इस हत्याकांड मामले में पुलिस के हाथ हत्याकांड के 10 दिन बाद भी खाली नजर आ रहे है. तो आखिरकर यहां सवाल यह उठ रहा है कि इस हाई प्रोफाइल मर्डर को पुलिस कब तक सुलझा पाती है.

सीबीआई से जांच कराने की मांग
रूपेश हत्याकांड मामले को लेकर पूर्व आईपीएसने सीबीआई से जांच कराने की मांग की है.

"रूपेश सिंह हत्याकांड कई नामचीन लोगों का नाम आ रहा है. ऐसे में निष्पक्ष जांच के लिए बिहार सरकार को पूरे मामले को सीबीआई को सौंप देना चाहिए. अमिताभ कुमार दास ने डीजीपी को पत्र लिखकर सीबीआई जांच की मांग की है"- अमिताभ कुमार दास, पूर्व आईपीएस

भाजपा सांसद ने भी की थी मांग
रूपेश सिंह हत्याकांड पुलिस के लिए सिरदर्द बनता जा रहा है. अब तक पुलिस किसी नतीजे पर नहीं पहुंच पाई है. भाजपा के राज्यसभा सांसद विवेक ठाकुर के बाद पूर्व आईपीएस अमिताभ कुमार दास ने भी पूरे मामले की जांच सीबीआई से कराने की मांग की है.

इसे भी पढ़ें:रूपेश सिंह हत्याकांड: कांग्रेस ने की CBI जांच की मांग, बीजेपी ने कहा- सलाह की जरूरत नहीं

कांग्रेस प्रवक्ता ने भी सीबीआई से जांच कराने की मांग
आज कांग्रेस के प्रवक्ता राजेश राठौड़ ने इस हत्या की जांच सीबीआई से करवाने की मांग की है.

"रूपेश सिंहकी हत्या के 10 दिन से ज्यादा हो गये हैं. अभी तक बिहार पुलिस बयान बदल-बदल कर बात कर रही है. कभी एयरपोर्ट पार्किंग विवाद बता रही है तो, कभी विभागीय ठेका की बात कर रही है. पुलिस अभी तक अपराधियों को खोजने में विफल साबित हुई है. स्थानीय पुलिस प्रशासन बड़ी मछलियों को बचाने के चक्कर में है. कहीं ना कहीं इस हत्याकांड की जांच सीबीआई से होनी चाहिए. जिससे दूध का दूध पानी का पानी हो जाये"-राजेश राठौड़, कांग्रेस प्रवक्ता

जल्द ही हत्यारों होंगे गिरफ्तार
कांग्रेस प्रवक्ता के बयान पर पलटवार करते हुए बीजेपी प्रवक्ता अजफर शम्सी ने कहा है कि हमारी सरकार अपराधियों को किसी भी हालत में बख्सने वाली नहीं है और बिहार पुलिस अपना काम कर रही है. जल्द ही रूपेश सिंह के हत्यारे गिरफ्तार होंगे.
"कांग्रेस के नेता लागातर जनता को बरगलाने की कोशिश करते हैं. इस हत्या को लेकर राज्य सरकार खुद काम कर रही है. किसी अन्य जांच की जरूरत अगर होगी तो वो सरकार करेगी. हमें कांग्रेस के सलाह की जरूरत नहीं है. एनडीए गठबंधन की सरकार बिहार में लागातर सुशासन के साथ सत्ता चला रही है. विपक्ष के बरगलाने से कुछ फायदा नहीं होने वाला है"- अजफर शम्सी, बीजेपी प्रवक्ता

पप्पू यादव ने खड़े किए कई सवाल
पूर्व सांसद पप्पू यादव ने खगड़िया में रूपेश हत्याकांड को लेकर कई सवाल सरकार से पूछे हैं. पप्पू यादव ने पूछा है कि सरकार किसे सेफ कर रही है. घटना के सप्ताह बीत चुके है लेकिन पुलिस किसी निष्कर्ष पर अभी तक नहीं पहुंची है. उन्होंने कहा है किमारने वाला पेशेवर शूटर है तो मरवाने वाला कौन है? पीएचईडी, बिजली विभाग और सिंचाई विभाग इन्हीं तीन विभाग में रूपेश हत्याकांड का राज छुपा हुआ है.

पुलिस की लापरवाही की शिकायत
गौरतलब हो कि बीते सप्ताह सोभनी चंदपुरा इंटर विद्यालय लाभगांव जलकौड़ा के निकट अज्ञात अपराधियों ने बबलू मालाकार की गोली मारकर हत्या कर दी थी. जाप सुप्रीमो पप्पू यादवके सोभनी पहुंचने पर स्थानीय लोगों ने घटना के बारे में गंभीरतापूर्वक जानकारी दी. लोगों ने गंगौर ओपी पुलिस के गलत रवैया की शिकायत भी पप्पू यादव से की.

पीड़ित परिवार को न्याय दिलाने की कही बात
पप्पू यादव ने पुलिस अधीक्षक को फोन से घटना की जानकारी देकर गरीब पीड़ित परिवार को न्याय दिलाने की बात कही. जाप सुप्रीमो ने गंगौर थानाध्यक्ष के बारे में लोगों की शिकायत से भी पुलिस अधीक्षक को अवगत कराया. जाप सुप्रीमो ने कहा कि अपराधी को पुलिस का भय नहीं है. अपराधी खुलेआम तांडव मचा रहे है. दिनदहाड़े लोगों की हत्या होती है. पुलिस अपराधी को पकड़ने की बजाय सीधे-साधे गरीब लोगों को परेशान कर शोषण करती है.

Last Updated : Jan 21, 2021, 8:29 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details