बिहार

bihar

ETV Bharat / state

पटना: नगर निगम के चतुर्थवर्गीय संवेदकों का हंगामा, 3 साल के बकाये पैसों की मांग

छठ घाटों पर कार्य करने के एवज में पिछले 3 सालों से नगर निगम चतुर्थवर्गीय संवेदकों की राशि भुगतान नहीं की गई. जिससे नाराज संवेदकों ने शनिवार को बांकीपुर अंचल नगर निगम कार्यालय के बाहर जमकर प्रदर्शन किया गया.

By

Published : Apr 10, 2021, 5:42 PM IST

नगर निगम कार्यालय के बाहर हंगामा
नगर निगम कार्यालय के बाहर हंगामा

पटना: नगर निगम के चतुर्थवर्गीय संवेदकों ने बांकीपुर अंचल नगर निगम कार्यालय राजेंद्र नगर के बाहर जमकर प्रदर्शन किया. संवेदकों ने बताया कि 2018,19 और 20 में छठ घाटों पर हमलोगों से काम करवाया गया और अब तक राशि भुगतान नहीं की गई.

ये भी पढ़ें-सड़क हादसे में महिला की मौत, 2 घायल, मुआवजे की मांग पर सड़क जाम

नगर निगम के चतुर्थवर्गीय संवेदकों का हंगामा
बता दें कि छठ घाटों पर कार्य करने के एवज में पिछले 3 सालों से नगर निगम चतुर्थवर्गीय संवेदकों की राशि भुगतान नहीं की गई. जिससे नाराज संवेदकों ने शनिवार को बांकीपुर अंचल नगर निगम कार्यालय के बाहर जमकर प्रदर्शन किया गया. संवेदकों का आरोप है कि पिछले 3 साल से छठ पूजा में घाटों के निर्माण का काम उनसे कराया गया. लेकिन नगर निगम के द्वारा कोई भुगतान नहीं किया गया. अधिकारियों की ओर से बार-बार सिर्फ आश्वासन ही मिला लेकिन राशि का भुगतान नहीं हुआ.

ईटीवी भारत की रिपोर्ट

उग्र आंदोलन की चेतावनी
चतुर्थवर्गीय संवेदक चिंपू चौधरी का कहना है कि अनुपम सुमन नगर निगम के कमिश्नर हुआ करते थे. उसी समय से हम लोगों से छठ घाटों पर काम लिया जाता रहा है. लेकिन आज तक कोई भुगतान नहीं हुआ है. जिसको लेकर हम लोग काफी परेशान हैं और अधिकारियों के द्वारा लगातार आश्वासन दिया जाता रहा है, लेकिन पिछले 3 सालों से अभी तक किसी राशि का भुगतान नहीं किया गया है. उन्होंने कहा कि अगर जल्द से जल्द हम लोगों की राशि भुगतान नहीं की गई तो आंदोलन और उग्र होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details