बिहार

bihar

उत्तर प्रदेश के तर्ज पर बिहार में भी बने लव जिहाद कानून: RSS

By

Published : Dec 25, 2020, 4:21 PM IST

आरएसएस ने अपने सहयोगी संगठन हिंदू जागरण मंच के साथ मिलकर बिहार सरकार से यूपी के तर्ज पर लव जिहाद कानून बनाने की मांग की. साथ ही कहा कि बिहार में लव जिहाद के मामलों को लेकर हिन्दू जागरण मंच मां-बहन और बहू-बेटियों की रक्षा के लिए हमेशा खड़ा रहेगा.

RSS demands to make Love Jihad law in Bihar
RSS demands to make Love Jihad law in Bihar

पटना:आरएसएस ने अपने सहयोगी संगठन हिंदू जागरण मंच के साथ मिलकर कार्यकर्ता सम्मेलन का आयोजन किया. इस सम्मेलन में उत्तर प्रदेश में बने लव जिहाद कानून की तरह ही बिहार में भी लव जिहाद के खिलाफ कानून बनाने की मांग आरएसएस की ओर से की गई. वहीं, आरएसएस के नेताओं ने आरोप लगाया कि बिहार में योजनाबद्ध तरीके से लव जिहाद को अंजाम दिया जा रहा है.

इस सम्मेलन में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के वरिष्ठ प्रचारक और हिन्दू जागरण मंच के क्षेत्रीय संगठन मंत्री डॉ सुमन कुमार ने कहा कि बिहार समेत पूरे भारत में 4 तरह के जिहाद बहुत तेजी से बढ़ रहे हैं. मार्क्स, मैकॉलिम, मॅरियम पुत्र और मदरसा से प्रेरित लोग योजनाबद्ध तरीके से इन जिहादों को अंजाम दे रहे हैं. इनमें लव जिहाद सबसे खतरनाक है. हिन्दू लड़कियों को बहला फुसला कर फांसाया जा रहा है और फिर उनका धर्म परिवर्तन कराया जा रहा है. इसको लेकर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लव जिहाद पर कड़ा कानून बनाया है, ताकी हिन्दू धर्म को नष्ट करने की साजिश करने वालों को कड़ा जवाब दिया जा सके. उसी तर्ज पर अब बिहार में भी लव जिहाद के खिलाफ कड़े कानून बनने चाहिए.

आरएसएस और हिंदू जागरण मंच की ओर से कार्यकर्ता सम्मेलन का आयोजन

आरएसएस कार्यकर्ताओं ने सड़क पर भी किया है प्रदर्शन
इसके अलावा डॉ सुमन कुमार ने कहा कि बिहार में लव जिहाद के मामलों पर हिन्दू जागरण मंच नजर रख रहा है. बिहार में लव जिहाद के मामलों को लेकर हिन्दू जागरण मंच मां-बहन और बहू-बेटियों की रक्षा के लिए हमेशा खड़ा रहेगा. वैसे वह राज्य सरकार से उम्मीद कर रहे हैं कि सरकार लव जिहाद के खिलाफ कानून बनाएगी. हालांकि लव जिहाद कानून बनाने की मांग को लेकर आरएसएस के कार्यकर्ता सड़क पर भी प्रदर्शन कर चुके हैं.

कार्यकर्ता सम्मेलन में तीन प्रमुख घोषणाएं
बता दें कि हिन्दू जागरण मंत्र के कार्यकर्ता सम्मेलन में तीन प्रमुख घोषणाएं भी की गई. इसमें जीवन कुमार को हिन्दू जागरण मंच का प्रदेश संयोजक बनाया गया. वहीं, यशवंत कुमार सिंह को प्रदेश संगठन मंत्री की जिम्मेदारी सौंपी गई तो रिचा वर्मा को वीरांगना वाहिनी का काम सौंपा गया. साथ ही यश राज को संगठन विस्तार की जिम्मेदारी दी गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details