बिहार

bihar

पटना जंक्शन पर चेकिंग अभियान: RPF ने बरामद की 145 लीटर शराब

By

Published : Jan 7, 2023, 9:23 PM IST

पटना रेलवे स्टेशन (Patna Railway Station) पर आरपीएफ की टीम ने चेकिंग की. इस दौरान टीम ने 145 लीटर विदेशी शराब को जब्त किया. हालांकि, कोई तस्कर गिरफ्तार नहीं हुआ. शराब एक लावारिस बैग में था. आरपीएफ अज्ञात के खिलाफ मामला दर्जकर जांच कर रही है.

पटना जंक्शन पर विदेशी शराब बरामद
पटना जंक्शन पर विदेशी शराब बरामद

पटना:बिहार में शराबबंदी कानून (Liquor Ban In Bihar) लागू है. बावजूद इसके अवैध रूप से शराब खरीदने और बेचने का सिलसिला थम नहीं रहा है. पुलिस इस पर रोक लगाने के लिए लगातार कार्रवाई कर रही है. शराब तस्कर ट्रेनों के जरिए भी शहर में शराब लाने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं. इसी का नतीजा है कि पटना जंक्शन पर प्लेटफार्म 1 के पास लावारिस हालत में एक बैग मिला. जिसमें करीब 145 लीटर (liquor Seized At Patna Junction)अंग्रेजी शराब बरामद हुई है.

यह भी पढ़ें:'पूर्णिया में शराब पालन', डीएम कार्यालय परिसर में विदेशी ब्रांड की बोतलें मिलने के बाद लोगों का तंज

145 लीटर विदेशी शराब बरामद:दरअसल,पटना जंक्शन पर विशेष चेकिंग अभियान (Special Checking Drive At Patna Junction) चलाया जा रहा है. इसी क्रम में अंग्रेजी शराब की खेप लावारिस हालत में मिली. जिसे जीआरपी की टीम ने जब्त कर लिया. जीआरपी प्रभारी रंजीत कुमार के मुताबिक 302 पैकेट मिले हैं, जो करीब 145 लीटर है. हालांकि, इसी दौरान किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है. अज्ञात धंधेबाज के खिलाफ केस दर्ज कर मामले की जांच चल रही है.


"पटना जंक्शन पर शराब के धंधेबाजों के खिलाफ लगातार अभियान चलाया जा रहा है. इसी का नतीजा है कि पटना जंक्शन पर चेकिंग के दौरान शराब बरामद किया गया. मामले की जांच चल रही है. आगे भी अभियान जारी रहेगा"-रंजीत कुमार, जीआरपी प्रभारी

शराबबंदी के बावजूद धड़ल्ले से तस्करी: बिहार में 2016 से पूर्ण शराब बंदी (liquor prohibition in Bihar) लागू है लेकिन अवैध रूप से बड़े पैमाने पर शराब की आपूर्ति बिहार में हो रही है. पुलिस को शराब के धंधेबाज खुली चुनौती दे रहे हैं. शराब पीने वालों की गिरफ्तारी से जेलों पर भी बोझ पड़ रहा है. हालांकि, सरकार ने संशोधन कर पीने वालों को जुर्माना देकर छोड़ने की व्यवस्था भी की है. बावजूद गिरफ्तारी कम नहीं हो रही है. शराब माफिया भी राज्य में काफी सक्रिय है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details