बिहार

bihar

बंदूक की नोक पर दिल्ली कोलकाता दुरंतो एक्सप्रेस में लूट, पटना में यात्रियों को बनाया निशाना

By

Published : Oct 17, 2022, 10:06 AM IST

Updated : Oct 17, 2022, 10:29 AM IST

पटना में दिल्ली कोलकाता दुरंतो एक्सप्रेस (Delhi To Kolkata Duronto Express) में लूट की घटना को अंजाम दिया गया है. बदमाशों ने ट्रेन में सवार यात्रियों से उनका बैग मोबाइल और जेवरात समेत कई कीमती सामान छीन लिए.

दुरंतो एक्सप्रेस में लूट
दुरंतो एक्सप्रेस में लूट

पटनाः दिल्ली से कोलकाता जाने वाली दुरंतो एक्सप्रेस (Robbery In Delhi Duronto Express In Patna) में बीते रविवार को अपराधियों ने जमकर लूटपाटमचाई. गाड़ी जैसे ही पटना जंक्शन से खुली उसके कुछ ही देर बाद ट्रेन की बोगियों में 20 से अधिक हथियारबंद लोग सवार हो गए और यात्रियों को लूटने (Loot In Train) लगे. इन लुटेरों ने ट्रेन के ए-1 बी-1 बी-2 और बी-3 कोच के यात्रियों से उनका बैग, मोबाइल और जेवरात छीन लिया. घटना पटना के बख्तियारपुर से पहले शालिमपुर स्टेशन के पास हुई. घटना को अंजाम देने के बाद सभी बदमाश ट्रेन से उतरकर भाग गए.

ये भी पढ़ेंःभागलपुर इंटरसिटी एक्सप्रेस में लूट, विरोध करने पर एक शख्स को मारी गोली

चेन खींच कर ट्रेन रोकवाईःहथियारबंद लुटेरों ने बख्तियारपुर से पहले शालिमपुर स्टेशन के पास इस घटना को अंजाम दिया. ट्रेन में सवार पीड़ित यात्रियों ने बताया कि पटना को पार करने लगभग 10 किमी बाद ही अचानक किसी ने ट्रेन की चेन खींच दी. लुटेरों में से कुछ लोग पहले ही ट्रेन में सवार थे. जिससे ट्रेन रुक गई, बाहर में अचानक हंगामा होने लगा, लोग इधर-उधर भागने लगे. उसके बाद कुछ बोगियों में 20 से अधिक हथियारबंद लोग सवार हो गए. उसके बाद यात्रियों का सामान छीनने लगे, घटना ट्रेन संख्या 12274 दुरंतो एक्सप्रेस में सुबह करीब तीन बजे हुई. वारदात को अंजाम देने के बाद पांच मिनट के अंदर ही सारे बदमाश ट्रेन से उतरकर भाग गए.

ये भी पढ़ेंःऔरंगाबाद में डकैतों ने पत्थरबाजी कर लूटी ट्रेन, अलर्ट जारी

मामले की जांच मे जुटी आरपीएफ ः लूट के दौरान लुटेरों ने कई यात्रियों से ईयर रिंग्स, अंगूठी, मोबाइल और कई कीमती सामान छीन लिए. ट्रेन के किसी स्टेशन पर ठहराव नहीं होने के कारण उन्होंने इसकी सूचना जसीडीह रेल थाने में दे दी. कई यात्रियों ने कोलकाता के हावड़ा स्टेशन पर ट्रेन पहुंचने के बाद शिकायत दर्ज कराई. रेल पुलिस की ओर मिली जानकारी के मुताबिक इस ट्रेन में आरपीएफ का एस्कार्ट रहता है, संयोगवश कल कोई एस्कार्ट ट्रेन में नहीं था. पुलिस ने इस मामले में आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की बात कही है.

Last Updated : Oct 17, 2022, 10:29 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details