बिहार

bihar

नियोजित शिक्षकों की सेवा शर्त नियमावली महज चुनावी लॉलीपॉप- RLSP

By

Published : Aug 19, 2020, 4:51 PM IST

रालोसपा प्रवक्ता ने कहा कि मुख्यमंत्री समय-समय पर अपने भाषण में पहले ही कहा करते थे कि जो करेंगे, शिक्षकों के लिए करेंगे, लेकिन जिस तरह की सेवा शर्त नियमावली उन्होंने लागू की है. उससे महज एक चुनावी लॉलीपॉप की तरह दिख रहा है.

पटना
पटना

पटना: रालोसपा प्रवक्ता अभिषेक झा ने कहा है कि नियोजित शिक्षक की जो सेवा शर्त नियमावली की घोषणा राज्य सरकार ने की है, यह एक चुनावी लॉलीपॉप है. क्योंकि उसमें कई ऐसी घोषणाएं हैं जिसे सरकार 2021 से लागू करने वाली है.

उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया से लेकर शिक्षक संघ के नेता लगातार इस पर सरकार को घेरने की कोशिश कर रहे हैं. सरकार ने चुनाव के समय में जिस तरह की सेवा शर्त नियमावली लाई है. इससे ऐसा लगता है कि यह महज एक चुनावी लॉलीपॉप है. जिस वेतन बढ़ाने की मांग को लेकर लगातार नियोजित शिक्षक हड़ताल कर रहे थे. उस पर सरकार ने कुछ नहीं किया है.

देखें रिपोर्ट

शिक्षकों को दिया जा रहा चुनावी लॉलीपॉप
अभिषेक झा ने सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि शिक्षकों की कोई भी मांग पूरी नहीं की गई है. शिक्षक इस सेवा शर्त नियमावली से पूरी तरह से निराश हैं. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री समय-समय पर अपने भाषण में पहले ही कहा करते थे कि जो करेंगे, शिक्षकों के लिए करेंगे, लेकिन जिस तरह की सेवा शर्त नियमावली उन्होंने लागू की है. उससे महज एक चुनावी लॉलीपॉप की तरह दिख रहा है.

शिक्षकों के वोट के लिए नियमावली
रालोसपा प्रवक्ता ने कहा कि जितने भी शिक्षक हैं, वह इन सेवा शर्त नियमावली को देख रहे हैं और कहीं न कहीं उन्हें भी यह लग रहा है कि यह चुनावी लॉलीपॉप है और इससे शिक्षकों के वोट को अपनी तरफ खींच सकते हैं. उन्होंने कहा कि जिस तरह की सेवा शर्त नियमावली उन्होंने लागू की है वो शिक्षकों के साथ अन्याय है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details