बिहार

bihar

ETV Bharat / state

RJD जिलाध्यक्ष और नई प्रदेश कमेटी की टली घोषणा, अब नये तारीख में होगा ऐलान

फिलहाल नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव दिल्ली विधानसभा चुनाव में आरजेडी और कांग्रेस उम्मीदवार के पक्ष में प्रचार करने में व्यस्त हैं. तेजस्वी के दिल्ली से पटना आते ही नई कमेटी की घोषणा हो सकती है.

By

Published : Feb 5, 2020, 3:14 PM IST

Updated : Feb 5, 2020, 3:21 PM IST

patna
जगदानंद सिंह

पटनाः आरजेडी के प्रदेश अध्यक्ष के रूप में कमान संभालने के बाद जगदानंद सिंह कमेटी में फेरबदल करने जा रहे हैं. पार्टी में नए जिलाध्यक्ष और नई प्रदेश कमेटी की घोषणा होनी है जो फिलहाल टल गई है. नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव के दिल्ली चुनाव में व्यस्त होने के कारण घोषणा को फिलहाल टाल दिया गया है.

आरजेडी के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने जानकारी देते हुए कहा है कि नेता प्रतिपक्ष के आने के बाद कमेटी की घोषणा की जायेगी. तेजस्वी यादव के दिल्ली से पटना आने पर 6 फरवरी को नई कमेटी की घोषणा हो सकती है.

निष्क्रिय कार्यकर्ताओं को बाहर का रास्ता!
बता दें कि पिछले दिनों कर्पूरी ठाकुर जयंती के मौके पर तेजस्वी यादव ने मंच से संकेत दिए थे कि इस बार कमेटी में बड़ा फेरबदल होगा. जिन्होंने पिछले कई सालों से पार्टी का पद धारण करने के बावजूद कोई योगदान नहीं दिया है, वे हिट लिस्ट में हैं. इसके बाद संगठन में कई फेरबदल होने की संभावना है. माना जा रहा है कि इस बदलाव में पार्टी में किस नेता की बात मानी जाएगी इससे नए गतिरोध की शुरुआत हो सकती है.

नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव

ये भी पढ़ेंः RJD की 8 फरवरी की बैठक में दिखेगी रघुवंश और जगदानंद के बीच सियासी प्रतिद्वंद्विता!

वहीं, आरजेडी के दो बड़े नेता रघुवंश सिंह और जगदानंद सिंह के बीच मतभेद की खबरें सामने आ रही हैं. हालांकि दोनों नेता इससे साफ इनकार करते रहे हैं. आरजेडी प्रमुख लालू यादव के हस्तक्षेप के बाद जगदानंद सिंह ने रघुवंश प्रसाद सिंह को प्रदेश कार्यालय में बुलाकर सम्मानपूर्वक बात की थी और उनकी मांगों पर सहमति भी जताई थी.

नये चेहरे को मिलेगा मौका
विश्वस्त सूत्रों के मुताबिक, पटना में पहले से दो जिलाध्यक्ष होते थे, अब एक तीसरा नाम भी जुड़ेगा, जो बाढ़ का कार्यभार संभालेगा. राजद ने अपनी कमिटी और अपने संविधान में 45 फीसदी आरक्षण का प्रावधान भी किया है. इसका बड़ा असर नई कमिटी पर देखने को मिलेगा. जानकारी के मुताबिक करीब 50 जिलाध्यक्ष में 25 नए चेहरे होंगे. वहीं, प्रदेश कार्यसमिति में करीब 80 लोगों की लिस्ट में 50 फीसदी नए चेहरों को शामिल किए जाने की संभावना है.

Last Updated : Feb 5, 2020, 3:21 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details