बिहार

bihar

उपचुनाव: 4 सीटों पर RJD लड़ेगी चुनाव, 2 पर उम्मीदवारों को मिला पार्टी का सिंबल

By

Published : Sep 25, 2019, 12:35 PM IST

Updated : Sep 25, 2019, 12:48 PM IST

राजद प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी ने कहा कि बेलहर और नाथनगर की सीट पर उम्मीदवार की घोषणा हो गई है. बेलहर से रामदेव यादव और नाथनगर से रजिया खातून को पार्टी का सिंबल दिया गया है.

पटना

पटना: उपचुनाव को लेकर आरजेडी ने नाथनगर और बेलहर के उम्मीदवार की लिस्ट जारी कर दी है. बताया जा रहा है कि दरौंदा और सिमरी बख्तियारपुर विधानसभा सीट पर बुधवार शाम तक उम्मीदवार के नाम की घोषणा हो जाएगी.

तेजस्वी यादव की फाइल फोटो

आरजेडी ने जारी की उम्मीदवारों की लिस्ट

भागलपुर के नाथनगर सीट से आरजेडी ने रजिया खातून को टिकट दिया है. वहीं, बेलहर विधानसभा सीट से रामदेव यादव को लालेटन का सिंबल मिला है. जबकि, सिमरी बख्तियारपुर और दरौंदा विधानसभा सीट पर उम्मीदवार तय करने की कवायद जारी है.

राजद प्रवक्ता का बयान

'राजद भारी वोटों से जीतेगी'
राजद प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी ने कहा कि बेलहर और नाथनगर की सीट पर उम्मीदवार की घोषणा हो गई है. बेलहर से रामदेव यादव और नाथनगर से रजिया खातून को पार्टी का सिंबल दिया गया है. उन्होंने कहा कि ये दोनों ही सीट राजद की परंपरागत सीट रही है. इन दोनों ही सीटों पर हम भारी बहुमत से जीतेंगे.

कांग्रेस की रैली की फाइल फोटो

कांग्रेस के खाते में समस्तीपुर लोकसभा सीट
दरौंदा और सिमरी बख्तियारपुर विधानसभा सीट से आरजेडी ने अभी तक उम्मीदवार तय नहीं किया है. बुधवार शाम तक इसपर फैसला लिया जाएगा. वहीं, किशनगंज विधानसभा सीट कांग्रेस के खाते में आई है. समस्तीपुर लोकसभा सीट से भी कांग्रेस का ही उम्मीदवार चुनाव लड़ेगा.

जीतन राम मांझी की फाइल फोटो

महागठबंधन में मतभेद
वहीं, महागठबंधन में सीटों के बंटवारे पर मतभेद दिख रहा है. हम के राष्ट्रीय अध्यक्ष जीतन राम मांझी नाराज हो गए हैं. वे नाथनगर सीट पर हम का उम्मीदवार को उतारना चाहते थे. लेकिन, यह सीट आरजेडी के खाते में चली गई. हम पार्टी के लिए इसे बड़ा झटका माना जा रहा है.

Last Updated : Sep 25, 2019, 12:48 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details