बिहार

bihar

ETV Bharat / state

लॉकडाउन बढ़ाने के फैसले का RJD ने किया स्वागत, कहा- संक्रमण के चेन को तोड़ने के लिए एकमात्र उपाय

राजद प्रदेश प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी ने कहा कि कोरोना संक्रमण की चेन को रोकने के लिए केंद्र सरकार ने लॉक डाउन बढ़ाने का जो फैसला किया है. उसका राजद स्वागत करती है. लॉक डाउन का अनुपालन पूरे देश में सख्ती से होना चाहिए.

By

Published : Apr 14, 2020, 12:51 PM IST

राजद प्रदेश प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी
राजद प्रदेश प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी

पटना: कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामले को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूरे देश में एकबार फिर से लॉकडाउन को बढ़ाने का ऐलान किया है. पीएम के इस ऐलान के बाद पूरे देश में अब 3 मई तक लॉकडाउन जारी रहेगा. इसको लेकर बिहार की मुख्य विपक्षी पार्टी राष्ट्रीय जनता दल ने केंद्र सरकार के इस निर्णय का स्वागत किया है. हालांकि राजद ने लॉकडाउन के दौरान गरीबों और किसानों को हो रही परेशानी पर सरकार की खिंचाई भी की है.

'संक्रमण चेन को तोड़ने के लिए फैसला अहम'
राजद प्रदेश प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी ने कहा कि कोरोना संक्रमण की चेन को रोकने के लिए केंद्र सरकार ने लॉक डाउन बढ़ाने का जो फैसला किया है. उसका राजद स्वागत करती है. लॉक डाउन का अनुपालन पूरे देश में सख्ती से होना चाहिए. उन्होंने केंद्र और राज्य सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि पीएम ने इस संकट काल में कई बार देश को संबोधित किया है. यह अच्छी बात है. लेकिन प्रधानमंत्री मोदी ने अपने संबोधन में एक बार भी गरीबों और किसानों के लिए क्या योजना है, इसपर कोई बात नहीं की. उन्होंने गरीबों के लिए कोई स्पष्ट गाइडलाइंस जारी नहीं किया. जो बेहद निराशाजनक है.

ईटीवी भारत की रिपोर्ट

'दिहाड़ी मजदूरों के लिए व्यवस्था करे सरकार'
राजद नेता ने कहा कि लॉक डाउन के दौरान सबसे ज्यादा परेशानी रोज कमा कर खाने वालों को हो रही है. मृत्युंजय तिवारी ने कहा कि 15 अप्रैल को सरकार गाइडलाइंस जारी करेगी. ऐसे में राजद को उम्मीद है कि सरकार इस दौरान रोज कमाने खाने वाले गरीबों और किसानों के लिए भी कोई स्पष्ट गाइडलाइन जारी करेगी. उन्होंने सरकार से अपील किया कि इस संकट के दौरान सभी काम धंधे ठप हैं. इसलिए सरकार मजदूरों और बेसहारों के हित में तुरंत अलग से व्यवस्था करे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details